Salman Khan Hollywood Film: ताजमहल का यह केस फिल्म बंटी और बबली जैसा नहीं, बल्कि सच है. सलमान खान की दरियादिली के ढेर किस्से बॉलीवुड में और बॉलीवुड के बाहर भी हैं. सलमान दोस्तों के दोस्त बताए जाते हैं और उन्हें दोस्ती निभाते देखा गया है. कई फ्लॉप एक्टरों-डायरेक्टरों को वह अपनी फिल्मों में काम देते रहे हैं. लेकिन यह मामला काम देने का नहीं बल्कि ताजमहल देने का है. सलमान खान ने 2007 में एक विदेशी निर्देशक विलार्ड कैलर की फिल्म मारीगोल्ड में काम किया था. यह अकेली फिल्म है, जिसमें सलमान ने किसी हॉलीवुड निर्देशक के साथ काम किया. विलार्ड ने फिल्म भारतीय और अमेरिकी फिल्मों की दूरी कम करने के इरादे से बनाई थी. जिसकी शूटिंग आगरा समेत राजस्थान, मुंबई और गोवा में हुई. ताजमहल तोहफे में देने का यह मामला फिल्म की हीरोइन अली लार्टर से जुड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ताजमहल की तलाश
शूटिंग के दौरान अली लार्टर से सलमान की बहुत अच्छी दोस्ती हो गई थी. अली लार्टर अमेरिका में रहती हैं. आगरा में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अली, ताजमहल की खूबसूरती देखकर दंग रह गईं. उन्होंने सलमान और शूटिंग के अन्य सदस्यों के साथ ताजमहल के सामने काफी तस्वीरें खिंचवाई. बाद में वह एक लोकल गाइड के साथ आगरा के मार्केट में घूमी क्योंकि ताजमहल का मॉडल अपने साथ ले जाना चाहती थी. लेकिन बहुत ढूंढने पर भी उन्हें असली संगमरमर का ताजमहल कहीं नहीं मिला और वह इस बात को लेकर काफी निराश रहीं. जब सलमान को इस बात का पता चला तो उन्होंने तुरंत अली के लिए एक ताजमहल के मॉडल का इंतजाम करवा दिया. सलमान की आगरा में बहुत पहचान थी. उसी पहचान की बदौलत सलमान के एक फोन पर ताजमहल के मॉडल का इंतजाम हो गया. सलमान ने उसे सुंदर गिफ्ट पैक करवाया और अली के अमेरिका जाने से एक दिन पहले उन्हें गिफ्ट किया. जिसे पाकर अली की खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा.


कोरियोग्राफर बने सलमान
फिल्म की कहानी एक युवती मारीगोल्ड लेक्सटन (अली लार्टर) की है. जो एक शॉर्ट फिल्म की शूटिंग के लिए इंडिया आती है. यहां मुंबई में उसे एक बड़ी फिल्म मिल जाती है. लेकिन समस्या यह कि मारीगोल्ड को डांस नहीं आता. तब उसकी मुलाकात कोरियोग्राफर बने सलमान से होती है, जो आगे चल कर प्यार में बदल जाती है. दो घंटे की इस फिल्म में सात गाने थे, जिन्हें जावेद अख्तर ने लिखा था और कंपोज किया था, शंकर-एहसान-लॉय ने.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर