Lawrence Bishnoi Cousin Big Claim On Salman Khan: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान से दुश्मनी का मामला हर दिन गहराता जा रहा है, जिसने कोई न कोई नया मोड़ सामने आ रहा है. गैंगस्टर ने हाल ही में सलमान को एक बार फिर धमकी दी. इससे पहले भी वो कई बार सलमान को धमकी दे चुका है. जिसके पीछे की जड़ 1998 में सलमान का काला हिरण शिकार मामला है. बिश्नोई समुदाय में काले हिरण को पवित्र माना जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सलमान ने भले ही इन आरोपों से इनकार किया हो, लेकिन लॉरेंस के चचेरे भाई ने अब एक दावा किया है. उनका कहाना है कि सलमान खान ने सालों पहले इस मामले को रफा दफा करने के लिए बिश्नोई समुदाय को पैसे की पेशकश की थी. उन्होंने बिश्नोई समुदाय को एक 'ब्लैंक चेक' दिया था. हाल ही में एक न्यूज पोर्टल को दिए अपने इंटरव्यू में जेल में बंद लॉरेंस के चचेरे भाई रमेश बिश्नोई ने बताया कि जब काला हिरण मामला तूल पकड़ने लगा था तब सलमान ने बिश्नोईयों को मुआवजा देने की पेशकश की थी. 



सलमान खान ने बिश्नोईयों को दिया था खाली चेक


रमेश ने बताया कि सलमान एक खाली चेकबुक लेकर समुदाय के नेताओं से मिलने आए और कहा कि वे मामले को खत्म करने के लिए जो भी राशि चाहते हैं, भर दें. रमेश ने ये भी कहा, 'अगर हमें पैसे चाहिए होते, तो हम इसे ले लेते'. हालांकि, कुछ समय पहले सलमान खान के पिता सलीम खान ने ये कहा था कि लॉरेंस सलमान को पैसे के लिए टारगेट कर रहा था. इस पर रमेश ने जवाब दिया कि ये मामला पैसे का नहीं, बल्कि विचारधारा का है. उन्होंने कहा, 'हमारा खून उस समय उबल रहा था'.


इस साल का सबसे बड़ा क्लैश, दिवाली पर टकराएंगी दो बड़ी फिल्में; विवाद में बदला माहौल; टी-सीरीज ने 'सिंघम अगेन' पर लगाया बड़ा आरोप


क्या है ये पूरा मामला?


रमेश ने ये भी कहा कि लॉरेंस के पास भारत में 110 एकड़ जमीन है और वो इतना अमीर है कि उसे किसी भी तरह की जबरन वसूली की जरूरत नहीं है. ये मामला 26 साल पूरा है, जब सलमान खान, सैफ अली खान, करिश्मा कपूर और कई एक्टर जोधपुर में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग कर रहे थे. इसी बीच कथित तौर सलमान खान ने काले हिरण के शिकार किया था. इस मामले में सलमान के साथ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी का भी नाम आया था, लेकिन सलमान दोषी ठहराया गया था. 


पिता सलीम खान नहीं चाहते सलमान मांगे माफी


सलमान ने काफी समय जोधपूर जेल में भी बिताया था, जिसके बाद उनको जमानत मिल गई थी. हालांकि, इस बात से बिश्नोई समुदाय काफी गुस्से में है, जो काले हिरण को पवित्र मानते हैं. उन्होंने कई बार सलमान खान से माफी मांगने की भी अपील की. लेकिन सलमान के पिता सलीम खान ने एक इंटरव्यू में कहा कि माफी मांगना मुमकिन नहीं है, क्योंकि इससे ये साबित होगा कि सलमान ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. फिलहाल, पुलिस की ओर से इस मामले में सलमान को Y+ सिक्योरिटी दी गई है. 


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal  पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.