Abdul Kareem Telgi: द तेलगी स्टोरी के निर्माताओं ने बुधवार को शो की दूसरी किस्त का ट्रेलर जारी कर दिया है. पहले हिस्से की सफलता के बाद स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी का दूसरा और आखिरी भाग 3 नवंबर से स्ट्रीम होने के लिए तैयार है. सीरीज सोनी लिव पर स्ट्रीम होगी. निर्माता हंसल मेहता की यह सीरीज कर्नाटक के खानापुर में पैदा हुए अब्दुल करीम तेलगी की जिंदगी की कहानी पर आधारित है, जिसने फल बेचने के काम से अपनी जिंदगी शुरू की थी और फिर स्टांप पेपर घोटाले से भारत सरकार को 30 हजार करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया था. वह ऐसे घोटाले का मास्टरमाइंड था, जो 18 राज्यों में फैला था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरा पार्ट कब
हंसल मेहता की वेब सीरीज स्कैम 1992 की सफलता के बाद दर्शकों को स्कैम 2003 का इंतजार था. पहली सीरीज हर्षद मेहता के शेयर घोटाले पर आधारित थी, जिसे खूब पसंद किया गया था. 2020 में रिलीज हुई स्कैम 1992 सीरीज आज भी ओटीटी पर सबसे ज्यादा पसंद किए गए कंटेंट में शामिल है. इसी तरह तेलगी की कहानी को भी काफी देखा गया, लेकिन दर्शक इस बात से निराश थे कि मेकर्स ने कहानी को दो हिस्सों में बांट दिया और पहले हिस्से को पांच एपिसोड के बाद खत्म कर दिया गया. तभी से लोग यह जानकारी चाह रहे थे कि दूसरा पार्ट कब आएगा. मेकर्स ने अब दूसरे पार्ट की तारीख जारी करते हुए, नया ट्रेलर भी जारी किया है.



तारीफ एक्टर की
स्कैम 2003 में गगन देव रियार मुख्य भूमिका में हैं. वह तेलगी की भूमिका निभा रहे हैं, जिसकी बहुत तारीफ हुई है. इस सीरीज में सना अमीन शेख, भावना बलसावर, भरत जाधव, जेडी चक्रवर्ती, भरत दाभोलकर, शशांक केतकर और तलत अजीज अन्य प्रमुख कलाकार हैं. लेकिन इन सबके बीच रियार ने जिस तरह से सबका ध्यान खींचा है, उससे यही लग रहा है कि आने वाले समय में वह कई फिल्मों और वेब सीरीज में दिखेंगे. रियार के अनुसार, इस रोल के लिए मुझ पर कोई दबाव नहीं था, लेकिन चूंकि स्कैम 1992 बड़ी हिट थी, तो थोड़ी घबराहट थी. हालांकि हंसल (मेहता) सर ने मेरे लिए इसे काफी आसान बना दिया. उन्होंने कहा कि चिंता मत करो, मुझे नहीं लगता कि तुम्हारी तुलना पिछले सीजन या प्रतीक गांधी से की जाएगी. उन्होंने कहा था कि तुम पूरी ईमानदारी से काम करना, बाकी सब अपने आप ठीक हो जाएगा. स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी को तुषार हीरानंदानी ने डायरेक्ट किया है.