SRK-suchitra krishnamoorthi: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘कभी हां कभी ना' साल 1994 में रिलीज हुई थी. फिल्म में किंग खान के साथ लीड रोल में एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ती (suchitra krishnamoorthi) नजर आई थीं.  उन्होंने फिल्म में ऐना बनकर हर किसी का दिल जीता. अपने चुलबुले अंदाज और मासूम चेहरे से सुचित्रा ने लोगों को ऐसा दीवाना बनाया कि दर्शक आज भी उन्हें याद करते हैं. हालांकि, बीते सालों में सुचित्रा का लुक पहले से काफी बदल गया है. लेकिन आज भी ऐना की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है. अब वो ग्लैमर की दुनिया से अलग अपनी जिंदगी बिता रही हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीवी से की थी शुरूआत


  सुचित्रा कृष्णमूर्ती (suchitra krishnamoorthi) ने बहुत ही कम उम्र में अपने करियर की शुरूआत कर दी थी. वो सिर्फ 12 या 13 साल की थीं जब सुचित्रा ने टीवी सीरियल 'चुनौती' में अपना डेब्यू किया था. आगे चलकर उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और कई साउथ फिल्मों में काम किया. लेकिन लोगों ने उन्हें पहचानना शुरू किया बॉलीवुड फिल्म 'कभी हां कभी ना' से. ये उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी. इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान, दीपक तिजोरी, नसीरुद्दीन शाह और सतीश शाह जैसे कई शानदार एक्टर्स अहम किरदारों में थे. फिल्म और फिल्म के म्यूजिक को लोगों ने बेहद पसंद किया था. हालांकि, उनका परिवार नहीं चाहता था कि सुचित्रा फिल्मों में काम करें. इतना ही नहीं उन्होंने एक्टिंग के लिए अपना घर तक छोड़ दिया था.  लेकिन बाद में सुचित्रा की जिद के आगे घरवालों ने हार मान ली थी.
 



 


म्यूजिक वीडियो में भी किया काम


 


 


इसके बाद सुचित्रा कई और बॉलीवुड फिल्मों में नजर आईं लेकिन वो सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाईं. फिर इसके बाद सुचित्रा ने कुछ म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया. आपको बता दें कि सुचित्रा एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बेहतरीन सिंगर भी हैं. वहीं, सुचित्रा ने साल 1997 में बॉलीवुड के मशहूर फिल्म  डायरेक्टर शेखर कपूर से शादी कर ली थी. शादी के बाद उन्होंने करियर से लंबा ब्रेक लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुचित्रा के पति शेखर भी नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी फिल्मों में काम करें. लेकिन दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चला और दोनों ने साल 2006 में तलाक ले लिया. सुचित्रा और शेखर की एक बेटी है जिसका नाम कावेरी कपूर है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे