Shahrukh Khan Dunki: शाहरुख खान की डंकी रिलीज हो चुकी है और फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. शाहरुख के दीवाने फिल्म देखने पहुंच रहे हैं और काफी पॉजीटिव रिव्यू मिल रहा है. ये पहला मौका है जब शाहरुख डायरेक्टर राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) की फिल्म में दिखे हैं. इससे पहले हिरानी ने पांच फिल्में बनाईं जिनमे से 2 शाहरुख खान को ऑफर हुई थीं लेकिन दोनों ही बार शाहरुख ने उन हिट फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया और ये किसी और की झोली में चली गईं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजकुमार हिरानी ने ऑफर की 2 फिल्में
मशहूर फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी ने अपने करियर में अब तक पांच फिल्में डायरेक्ट की हैं और पांचों की पांचों ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई हैं. डंकी उनकी छठी फिल्म है जिसमें शाहरुख खान नजर आए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिरानी अपनी पहली ही फिल्म में शाहरुख खान को बतौर हीरो कास्ट करना चाहते थे. ये फिल्म थी मुन्ना भाई एमबीबीएस जो साल 2003 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के लिए पहले शाहरुख खान को अप्रोच किया गया लेकिन किन्हीं वजहों से शाहरुख को ना कहना पड़ा. जिसके बाद मुन्ना भाई का ये आइकॉनिक रोल गया संजय दत्त की झोली में और इस फिल्म से उनकी लॉटरी लग गई. 



3 इडियट्स को भी किया था रिजेक्ट
सिर्फ मुन्ना भाई एमबीबीएस ही नहीं बल्कि कहा जाता है कि फिल्म 3 इडियट्स भी पहले शाहरुख खान को ही ऑफर हुई थी लेकिन इसे भी एक्टर ने रिजेक्ट कर दिया. बाद में इस फिल्म में आमिर खान ने लीड रोल निभाया साथ ही आर माधवन और शरमन जोशी भी फिल्म में दिखे. ये दोनों ही फिल्म बजट से कई गुना ज्यादा कमाई कर सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुईं. इसके अलावा दमदार कहानी से ये हर किसी की फेवरेट भी बनी. वहीं अब करियर की दूसरी पारी में शाहरुख खान ने राजकुमार हिरानी का हाथ थामा.