Shammi Kapoor and Neila Devi: 60 और 70 के दशक में एक एक्टर की अदाओं के चर्चे खूब हुए थे. उसकी आंखों में भी जादू था, तो अदाकारी की अदा में भी. वो कोई और नहीं बल्कि अभिनेता शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) थे. जिनकी जिंदगी से जुड़े कई किस्से फेमस हैं तो वहीं कई दिलचस्प बातें लोग नहीं जानते होंगे. हाल ही में उनकी दूसरी पत्नी नीला देवी (Neila Devi) ने एक इंटरव्यू में उनसे जुड़ी वो बातें बताई जो शायद ही कम लोग जानते होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधी रात को अचानक लिया शादी का फैसला
पहली पत्नी गीता बाली के गुजर जाने के बाद कई सालों तक शम्मी कपूर उस दर्द में डूबे रहे. बच्चों की खातिर उन्होंने दूसरी शादी करने का फैसला भी लिया था तब परिवार ने मिलकर उनके लिए नीला देवी को चुना था. लेकिन उनसे शादी करने का फैसला शम्मी कपूर ने अचानक ही लिया. नीला देवी एक रूढिवादी परिवार से थीं जहां घर की लड़कियों का लड़कों से मिलना-जुलना भी उन्हे पसंद नहीं था. उस वक्त नीला देवी के रिश्ते की बात शम्मी कपूर से चल रही थी और कपूर परिवार में राज कपूर की बेटी रितु नंदा की शादी की तैयारी हो रही थी. जो एक ग्रैंड वेडिंग थी. लेकिन उस शादी से चार दिन पहले ही शम्मी ने शादी का फैसला ले लिया.  



शम्मी कपूर ने आधी रात को नीला देवी को फोन किया और अपने लव अफेयर्स से लेकर अपनी जिंदगी के बारे में सब कुछ उन्होंने नीला देवी के साथ साझा किया और फिर कहा कि वो उनसे शादी करना चाहते हैं वो भी अगली सुबह. बस फिर क्या था दोनों के परिवार को इसकी जानकारी दी गई.


कपूर परिवार को भी नहीं हुआ था यकीन
उस वक्त जब ये बात शम्मी कपूर ने परिवार को बताई तो पहले उन्हें यकीन ही नहीं हुआ लेकिन विश्वास दिलाने पर ये बात तय हो गई तो आधे दिन में ही शादी की सारी तैयारियां करके घर में परिवार के लोगों के बीच ही सारी रस्में अदा हुईं.



सभी गर्लफ्रेंड्स को खुद किया फोन
वहीं हैरानी की बात ये कि नीला देवी से शादी की बात करने के बाद शम्मी कपूर ने अपनी प्रेमिकाओं को फोन किया और साफ साफ कह दिया कि वो शादी करने जा रहे हैं लिहाजा वो इस उनसे किसी तरह की उम्मीद ना रखें. 


यह भी पढ़ेंः Nawazaddin Siddiqui पर हुआ था इस एक किरदार का बुरा असर, कई दिन अस्पताल में रहे थे भर्ती, खो बैठे थे सुध-बुध