Koffee With Karan 8 Sharmila Tagore: दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने कई हिट और सुपरहिट फिल्में हिंदी सिनेमा जगत को दी हैं. साल 1969 में आई शर्मिला टैगोर की फिल्म आराधना बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. आराधना ने सिर्फ कमाई में ही नहीं रिकॉर्ड तोड़े, बल्कि यह फिल्म करीब 3 साल तक सिनेमाघरों में भी टिकी रही. लेकिन क्या आप जानते हैं इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) पहली पसंद नहीं थीं. जी हां...यह बात हम नहीं कह रहे, बल्कि शर्मिला टैगोर ने खुद अपनी जुबानी बताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आराधना के लिए पहली पसंद नहीं थीं शर्मिला टैगोर


शक्ति सामंत डायरेक्टेड आराधना (1969) में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के अपोजिट मेकर्स पहले शर्मिला टैगोर को कास्ट नहीं करना चाहते थे. इस बात का खुलासा एक्ट्रेस ने खुद हाल ही में कॉफी विद करण सीजन 8 के लेटेस्ट एपिसोड में किया है. शर्मिला (Sharmila Tagore Movies) ने चैट शो में बताया- 'उन्होंने आराधना को चुना, बल्कि आराधना में काम करने के लिए उन्हें लड़ाई करनी पड़ी थी.' शर्मिला ने रिवील किया कि 'मेकर्स ने आराधना में लीड रोल के लिए किसी और को कास्ट करने का मन बनाया था. उन्हें (मेकर्स को) लगता था कि वह इस किरदार के लिए बहुत छोटी हैं और वह यह नहीं कर पाएंगी. लेकिन बाद में किसी तरह से उन्हें रोल मिल गया और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.'


1969 में की थी 17 करोड़ से ज्यादा की कमाई!


एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो आराधना (Sharmila Tagore Aradhana) फिल्म ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़े थे. कहा जाता है कि बेहद ही कम बजट में बनी राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की फिल्म ने 1969 में 17.85 करोड़ का बिजनेस करके इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. रिपोर्ट्स की मानें तो आराधना फिल्म पूरे 3 सालों तक सिनेमाघरों में लगी रही थी. इस फिल्म में राजेश और शर्मिला की कैमेस्ट्री फैंस को खूब पसंद आई थी.