Gumnam Sitare: 18 साल पहले बॉलीवुड में एक एक्ट्रेस ने एंट्री ली थी. पहला डेब्यू इस एक्ट्रेस को शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ मिला और फिल्म सुपरहिट हुई. पहली फिल्म के जबरदस्त हिट होने के बाद इस एक्ट्रेस की खूबसूरती और एक्टिंग दोनों के ही लोग मुरीद हो गए थे. लेकिन इस हसीना ने स्टारडम को लात मारकर एक ऐसा फैसला लिया जिससे कि वो आज 28000 करोड़ की मालकिन हैं. जानिए इस एक्ट्रेस के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नागपुर की रहने वाली हैं ये हीरोइन
ये हीरोइन कोई और नहीं बल्कि 'स्वदेस' (Swades) फिल्म की गायत्री जोशी हैं. गायत्री का जन्म 1977 में नागपुर में हुआ था. इन्होंने कॉलेज के दौरान ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. इसके बाद वो कई सारे विज्ञापनों में आईं. जिसमें गोदरेज, एलजी, बॉम्बे डाइंग, सनसिल्क और फिलिप्स शामिल हैं. इन विज्ञापनों से गायत्री को काफी फेम मिला और लोग उन्हें काफी पसंद करने लगे.


 



 


2004 में किया डेब्यू
गायत्री जोशी (Gayatri Joshi) ने साल 2004 में 'स्वदेस' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. ये फिल्म में नासा इंजीनियर की कहानी है जो अपने घर लौटता है और वहां के लिए कुछ करने की कोशिश करता है. इस फिल्म में शाहरुख और गायत्री की जोड़ी लोगों को पसंद आई थी. फिल्म का निर्देशन आशुतोष गोवारिकर ने किया था. इससे मिली सफलता को भुनाने के बजाय गायत्री ने सिनेमाजगत को अलविदा कहकर विकास ओबेरॉय से शादी कर ली. फिलहाल एक्ट्रेस पति और दोनों बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं.


 



 


28000 करोड़ की हैं मालकिन
गायत्री जोशी के पति विकास ओबेरॉय की बात करें तो वो रियल्टी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंधक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गायत्री के पति 3.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 28000 करोड़ की कुल नेटवर्थ है. यहां तक कि वो भारत में सबसे अमीर भारतीय के नाम पर 65वें नंबर पर है.