Kahan Gum Ho Gaye Sitare: फिल्मी दुनिया में कॉम्पिटशन आसान नहीं है. अपनी पहचान बनाना, सफलता हासिल करना और सफलता को बनाए रखना हर किसकी के बस की बात नहीं होती है. 1980 के दशक के मध्य और 1990 के दशक की शुरुआत की मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में से एक ने अपने गुस्से के कारण अपना करियर बर्बाद कर लिया. भले ही उनकी पहली फिल्म फ्लॉप रही थी, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब हर अभिनेता उनके साथ काम करना चाहता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम जिस अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं, वह बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक की बहन हैं, जिन्होंने हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाई है. वह कोई और नहीं बल्कि तब्बू (Tabu) की बड़ी बहन फराह नाज (Farah Naaz) हैं. वह एक समय इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस थीं. फराह नाज ने अपनी बहन तब्बू के इंडस्ट्री में कदम रखने से काफी पहले ही बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू कर दी थी. 


पहली फिल्म हुई थी फ्लॉप
फराह नाज ने यश चोपड़ा की फिल्म 'फासले' में रोहन कपूर के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. अभिनेत्री को फिर भी कई फिल्मों के ऑफर मिले और बाद में उन्होंने 'मरते दम तक', 'नसीब अपना अपना', 'लव 86', 'ईमानदार', 'घर घर की कहानी', 'दिलजला', 'रखवाला', 'वो फिर आएगी', 'वीरू दादा', 'बाप नंबरी बेटा दस नंबरी' और 'बेगुनाह' जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय किया. हालांकि, बाद में एक्ट्रेस के गुस्से के कारण उनके अच्छे-खासे करियर में दिक्कत आ गई.


चंकी पांडे को मारा था थप्पड़!
खबरों के मुताबिक, 'कसम वर्दी की' की शूटिंग के दौरान जब फराह नाज चंकी पांडे के साथ एक सीन शूट कर रही थीं, तब उन्होंने उनके साथ एक मजाक किया और अपनी आदत के मुताबिक फराह नाज को यह मजाक बर्दाश्त नहीं हुआ. गुस्से में आकर फराह ने चंकी पांडे को थप्पड़ मार दिया. इस घटना के बाद पूरे बी-टाउन में खूब चर्चा हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक फराह ने एक मैग्जीन इंटरव्यू में चंकी पांडे को जान से मारने की धमकी भी दी थी. इस इंटरव्यू ने इंडस्ट्री में काफी विवाद खड़ा कर दिया था.



अनिल-माधुरी से भी किया झगड़ा
इतना ही नहीं फराह नाज ने एक बार अनिल कपूर को धमकी भी दी थी. 1989 में फराह नाज अनिल कपूर के साथ 'रखवाला' में नजर आईं. हालांकि, फिल्म कुछ खास नहीं चली, लेकिन एक वजह से यह चर्चा का विषय जरूर बन गई थी. अनिल कपूर फिल्म में फराह नाज की जगह माधुरी दीक्षित को लेना चाहते थे. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद अभिनेत्री ने अनिल कपूर पर अपना आपा खो दिया और सार्वजनिक रूप से उन्हें शर्मिंदा करते हुए उन्हें पीटने की धमकी भी दी. इसके अलावा उन्होंने माधुरी दीक्षित धमकाया था. 



विंदू दारा सिंह से की पहली शादी, फिर सुमित सहगल की बनीं पत्नी
राजेश खन्ना के साथ 'वो फिर आएगी' और 'बेगुनाह' जैसी हिट फिल्में देने के बाद अभिनेत्री ने दारा सिंह के बेटे और अभिनेता विंदू दारा सिंह से शादी कर ली. हालांकि, फराह और विंदू की शादी लंबी नहीं चल पाई और 2002 में इस जोड़े का तलाक हो गया. इसके बाद उन्होंने 2003 में बॉलीवुड और टेलीविजन अभिनेता सुमित सहगल से शादी की. सुमित ने भी अभिनय छोड़ दिया और अब अपनी पत्नी फराह नाज के साथ मिलकर सुमित आर्ट नाम की करोड़ों की कंपनी चलाते हैं.जहां फराह ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी, वहीं उनकी बहन तब्बू आज भी इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं. उन्होंने हाल ही में 'दृश्यम 2', 'भूल भुलैया 2' जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है और अपने अभिनय से दर्शकों को प्रभावित करना जारी रखा है.