Raj kapoor and Nargis Photos: राज कपूर यानि हिंदी सिनेमा के शो मैन जिन्होंने अपने दौर के सिनेमा को ऐसी ऊंचाईयों तक पहुंचाया जिसके बाद बॉलीवुड को कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी. बेहतरीन फिल्मों में अदाकारी की और सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का निर्देशन किया. राज कपूर (Raj Kapoor) अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे. वो शादीशुदा थे और उनकी शादी कृष्णा राज (Krishna Raj) से हुई थी जिनका सिनेमा से कोई लेना देना नहीं था लेकिन राज कपूर का नाम उस वक्त अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस नरगिस संग उनका नाम खूब जुड़ा. उनके इश्क के चर्चे उस वक्त हर किसी की जुबां पर थे और आज भी राज कपूर का जिक्र आते ही नरगिस की बात भी जरूर होती है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज कपूर से शादी करना चाहती थीं नरगिस
राज कपूर और नरगिस ने साथ में कई फिल्में की और इसी वजह से दोनों के बीत नजदीकियां बढ़ गईं दोनं एक दूसरे के प्यार की गिरफ्त में आ गए लेकिन राज कपूर की शादी किसी और से हो गई और देखते ही देखते वो पिता भी बन गए. लेकिन नरगिस को फिर भी लगता था कि राज कपूर उनसे शादी करेंगे. लेकिन राज कपूर ने ये साफ कर दिया था कि वो अपनी पत्नी को कभी नहीं छोड़ेंगे. कहा जाता है कि अभिनेता के इस जवाब ने नरगिस को पूरी तरह तोड दिया था और वो राज साहब से इतना नाराज हुई कि एक कसम खा ली थी. जिसे उन्होंने 24 सालों तक निभाया. 



24 साल बाद रखा था आर के स्टूडियो में कदम
कहा जाता है कि राज कपूर से ऐसी बात सुनने के बाद नरगिस उनसे इतनी नाराज हुईं कि उन्होंने आर के स्टूडियो में कभी भी कदम ना रखने की कसम खा ली थी. इस कसम को उन्होंने 24 सालों तक निभाया और जब राज कपूर ने बेटे ऋषि कपूर की शादी की उस वक्त वो आर के स्टूडियो में पहुंची थीं वो भी अपने पूरे परिवार के साथ. उन्होंने सुनील दत्त से शादी कर ली थी.   


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं