1993 ब्लास्ट में दोषी करार दिए गए अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के कई किस्से और कहानियां सुनी होगी. लेकिन एक कहानी ऐसी है जिसे खुद अबू सलेम की प्रेमिका ने ही सुनाया था. कहते हैं न इश्क और जंग में सबकुछ जायज है. बस ऐसा ही कुछ हुआ था बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी के साथ. वो एक्ट्रेस जो फिल्मी दुनिया में तो वो मुकाम न हासिल कर सकी लेकिन एक वक्त था जब मोनिका के नाम से भी लोग डरते थे. क्योंकि मोनिका के तार जुड़े थे अबू सलेम से. वो अबू सलेम जिसकी वजह से साल 1993 में 257 लोगों की जान गई थी. उसके प्यार में मोनिका दीवानी थीं. खुद मोनिका ने भी इस प्रेम कहानी के बारे में बताया था. चलिए मोनिका बेदी के बर्थडे और हमारी 'थ्रोबैक इंटरव्यी' सीरीज में आपको सुनाते हैं उनकी कहानी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18 जनवरी 1975 में जन्मी मनिका के पिता प्रेम कुमार बेदी तो मां शंकुतला बेदी थे. जो हरियाणा के होशियारपुर से ताल्लुक रखते थे. मगर कुछ समय बाद वह नोर्वे शिफ्ट हो गए. मगर मोनिका ने तो पढ़ाई लिखाई दिल्ली से ही की. पढ़ाई के बाद बेदी को तेलुगू फिल्म ताजमहल (1995) से डेब्यू का मौका मिला. इतना ही नहीं वह बिग बॉस सीजन 2 में भी दिख चुकी हैं.



 


अबू सलेम के प्यार में दीवानी थीं मोनिका बेदी
एक बार मोनिका बेदी ने अपने प्यार और विवाद को लेकर जगजाहिर किया था. 'फिल्मफेयर' को दिए इंटरव्यू में मोनिका बेदी ने कहा था कि जब आप प्यार में होते हैं तो कुछ नहीं देखते और समझते. बस उनके साथ भी यही हुआ था.


लोग कहने लगे थे गोल्ड डिगर
अबू सलेम की वजह से मोनिका को जेल भी जाना पड़ा था. पुर्तगाल से फर्जी पासपोर्ट मामले में मोनिका बेदी को गिरफ्तार भी किया गया था. इस विवाद की वजह से उनकी पूरी जिंदगी तबाह हो गई थी. जेल से बाहर आने के बाद मोनिका ने अपने विवाद पर खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि लोग उन्हें गोल्ड डिगर कहते थे. 



 


अबू गुसैल हो गया
मोनिका ने कहा था, 'अबू के पास पैसा था तो लोगों को लगता था कि वो मुझे रानी बनाकर रखता था. लेकिन मैंने उसके साथ सिर्फ बुरा वक्त और दर्द ही देखा है. मैं जब उसके साथ थी तो कभी इधर तो कभी उधर जाती थी. मैंने तो खाना पकाना भी उसके साथ ही सीखा था. लोग कहते थे कि मैं पैसे की वजह से उसके साथ थी. लेकिन कौन सा पैसा. कुछ नहीं था. बस मैं उसके नेचर पर फिदा हो गई थी जो कि समय के साथ बहुत खराब और गुस्सैल हो गया था. मैं तो सोचती थी कि आखिर मैं कैसे इस पचड़े में पड़ गई.'


 



 


दुबई में हुई थी अबू सलेम से मुलाकात, फर्जी बताई थी पहचान
'शोटाइम' मैगजीन को दिए इंटरव्यू में  अबू सलेम के साथ पहली मुलाकात के बारे में बताया था. उन्होंने जाहिर किया था कि कैसे वह अबू सलेम से मिली थी. दुबई में एक इवेंट था. ये बात है साल 1988 की. ये कार्यक्रम काफी भव्य था. कई बड़े बड़े दिग्गज शामिल हुए थे. इस दौरान मोनिका पर अबू सलेम की नजर पड़ी. वह देखते ही उपर फिदा हो गया. उन्होंने कहा, 'मुझे तो पता ही नहीं था कि वो अबू सलेम है. क्योंकि उसने अपनी पहचान अर्सलान अली के नाम से बताई थी. मैंने तो सिर्फ दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील का नाम सुना था.'


मोनिका और अबू सलेम की मुलाकातों का सिलसिला
दुबई की इस मुलाकात के बाद से मोनिका और अबू सलेम एक दूसरे से कई बार मिलते जुलते दिखे. मोनिका जब तीसरी बार दुबई में अबू से मिलने गई तो अबू ने अपनी असली पहचान बताई. उसने कहा था कि उन दोनों को नई शुरूआत करनी चाहिए. इस तरह दोनों प्यार में पड़ गए.


आजकल क्या कर रही हैं मोनिका बेदी
साल 2002 में पुर्तगाल पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट मामले में मोनिका बेदी को एक होटल के कमरे से गिरफ्तार किया. तीन साल अबू और मोनिका वहीं जेल में रहे और फिर दोनों को भारत लाया गया. साल 2007 में मोनिका की सजा पूरी हुई और फिर वह साल 2008 में बिग बॉस 2 में नजर आईं. झलक दिखलाजा 3, रोमियो रांझा, सिरफिरे समेत कई प्रोजेक्ट में नजर आ चुकी हैं. साथ ही इंस्टाग्राम पर भी बराबर एक्टिव हैं. वहीं अबू सलेम आज भी उम्रकैद की सजा काट रहा है.