Jaya Bachchan Father: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने 1973 में मुंबई में अपनी फैमिली और बहुत ही करीबी दोस्तों की मौजूदगी में शादी की थी. अमिताभ बच्चन के पिता और दिग्गज लेखक हरिवंश राय बच्चन ने अपनी ऑटोबायोग्राफी In the Afternoon of Time में बिग बी और जया की शादी के बारे में डिटेल्स शेयर की थीं. जहां दिग्गज लेखक हरिवंश राय ने अमिताभ और जया की शादी का किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि जया के पिता ने बधाई देने की जगह उनसे कहा था-'मेरी फैमिली बर्बाद हो गई'.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमिताभ-जया बच्चन की इंटीमेट वेडिंग!


रेडिफ के मुताबिक, हरिवंश राय बच्चन ने अपनी किताब में बताया है कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की इंटीमेट वेडिंग हुई थी, जहां मुठ्ठीभर गेस्ट आए थे. अमिताभ और जया की शादी उनके एक दोस्त के मालाबर में स्थित घर के टॉप फ्लोर पर हुई थी. रेडिफ के अनुसार, हरिवंश राय बच्चन ने बताया था कि सिर्फ 5 बाराती थे, जिसमें से दो कवि और एक पॉलिटिकल लीडर, संजय गांधी थे.  


'ऐसी चीजों का सामना किया जो...', सलमान खान की फिल्म से डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस ने खोली इंडस्ट्री की पोल 


बधाई के बदले जया बच्चन के पिता ने कही थी ये बात


रेडिफ के मुताबिक, हरिवंश राय बच्चन ने शादी की रस्मों और कई अन्य चीजों को अपनी किताब में बताया है और साथ ही लिखा है- पांच बारातियों ने खाना खाया और अपने घर चले गए, और पीछे दोनों परिवारों ने रस्मों को पूरा किया. हरिवंश राय बच्चन ने साथ ही लिखा- हमारे जाने से पहले, मैं अपनी नई बहू के पिता के पास गया और उन्हें अमित जैसा दामाद मिलने की बधाई दी, वापसी में उम्मीद थी कि वह जया की इज्जत में भी ऐसा ही बोलेंगे. लेकिन उन्होंने कहा-'मेरी फैमिली पूरी तरह से बर्बाद हो गई.' बता दें, अमिताभ और जया बच्चन की शादी को 51 साल हो चुके हैं. जहां बिग बी अभी भी फिल्मों में अपनी अदाकारी का दम दिखा रहे हैं, वहीं जया बच्चन ने राजनीति को चुन लिया है. 


शाहरुख खान के साथ फिल्म, स्टार का बेटा...फिर भी घिसनी पड़ीं खूब एड़ियां; अब बोले- 'इतना आसान होता तो...'