Zeenat Aman first Meeting with Devanand: जीनत अमान बॉलीवुड की खूबसूरत ही नहीं बल्कि बोल्ड एक्ट्रेस में से एक रही हैं जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म और किरदार निभाए. आज भी जीनत का नाम लें तो उनके आइकॉनिक किरदार चेहरे के आगे आ जाते हैं. जिनमे से एक है हरे रामा हरे कृष्णा (Hare Rama Hare Krishna) की जेनिस का. यही वो फिल्म थी जिसने एक आम सी लड़की को खास बना दिया और देखते ही देखते जीनत सुपरस्टार बन गईं. अब जीनत ने सालों बाद इस फिल्म के मिलने और देवानंद (Devanand) से पहली मुलाकात का किस्सा शेयर किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जीनत अमान ने शेयर की पोस्ट
जीनत अमान ने एक पोस्ट शेयर कर बॉलीवुड में अपनी जर्नी का आगाज कैसे हुआ वो बताया है. उन्होंने बताया 1970 में उन्हें हलचल में छोटा मगर अहम रोल निभाने को मिला था. जिसने उन्हें नोटिस में ला दिया था लेकिन इसके बाद अपने सौतेले पिता और मां के साथ उन्होंने मालटा शिफ्ट होने की प्लानिंग कर ली थी. लेकिन उसी वक्त देवानंद और उनकी टीम हरे रामा हरे कृष्णा के लिए कास्टिंग कर रही थीं. तब जीनत अमान की देवानंद से मुलाकात हुई थी. जीनत येलो टॉप, स्कर्ट और पीले ग्लासेस लगाए मिलने पहुंचं तो उन्हें देखते ही जेनिस के रोल के लिए फाइनल कर लिया गया. लेकिन तब उनकी फैमिली देश छोड़ने के लिए तैयार थी. 


देवानंद ने परिवार को मनाया 
स्क्रीन टेस्ट के बाद फिल्म में लीड रोल के लिए जीनत अमान को चुन तो लिया गया था लेकिन परेशानी थी कि जीनत को रोका कैसे जाए. उस वक्त देवानंद ने खुद जीनत के परिवार को मनाया और वो मान भी गए. काठमांडू शूटिंग के लिए जीनत रवाना हुईं और अपने हिस्से की शूटिंग की.



हालांकि उस वक्त फिल्म बनाने में काफी समय लगता था. लिहाजा फिर से मुंबई छोड़ने की प्लानिंग जीनत के परिवार ने कर ली थी लेकिन एक बार फिर देवानंद ने उन्हें रोका और फिल्म जल्द रिलीज कराने का भरोसा भी दिलाया. ऐसा ही हुआ. फिल्म रिलीज हुई और जबरदस्त हिट भी हो गई. रातों रात जीनत अमान स्टार बन गईं. बस इसके आगे की कहानी तो हर कोई जानता है.