मनोरंजन जगत में दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड ऑस्कर के नॉमिनेशन का ऐलान होने वाला. इस बार किन किन फिल्म को नॉमिनेशन मिलने वाला है, ये कुछ घंटे में साफ हो जाएगा. उम्मीद है कि ऑस्कर 2024 में 'ओपेनहाइमर', 'बार्बी', 'पूअर थिंग्स' और 'पास्ट लाइव्स' जैसी फिल्में बाजी मारे. 96वें अकेडमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन कब और कैसे देख पाएंगे, जानिए डिटेल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्कर अवॉर्ड  के नॉमिनेशन का ऐलान 23 जनवरी सुबह 8.30 बजे अमेरिका में होगा. लॉस एंजिल्स से इन नामंकन का ऐलान मंगलवार सुबह होने वाला है. इसका मतलब कि भारत में दर्शक शाम 7 बजे से नॉमिनेशन देख सकेंगे.


कहां देख सकते हैं ऑस्कर नॉमिनेशन
 अगर दर्शक Oscar 2024 nominations live देखना चाहते हैं तो वह Oscar.com, Oscars.org और यूट्यूब पर भी देखा जा सकता है. इस साल जाजी बीट्स और जैक क्वैड 23 कैटगरी में नॉमिनेशन का ऐलान करने वाले हैं. पिछले साल रिज अहमद और एलीसन विलियम्स ने ये जिम्मा संभाला था.


किन फिल्मों से हैं उम्मीदें
इस साल बाफ्टा से लेकर कई बड़े अवॉर्ड्स में ओपेनहाइमर, बार्बी जैसी फिल्मों का दबदबा देखने को मिला है. ऐसे में ऑस्कर 2024 में भी जिन फिल्मों को नॉमिनेशन मिल सकता है उसमें क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर', 'बार्बी', 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून', 'पुअर थिंग्स' से लेकर 'होल्ड ओवर्स' जैसी फिल्मों को नामंकन मिलने की उम्मीद है. हालांकि ये कुछ घंटे में ही साफ हो पाएगी कि कौन सी फिल्में बाजी मार सकी हैं.