Oscars Nominations 2024: हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) ने मार्गोट रॉबी (Margot Robbie) और ग्रेटा गेरविग (Greta Gerwig) को ऑस्कर 2024 के लिए नॉमिनेट नहीं किए जाने पर निराशा व्यक्त की है. नॉमिनेशन का ऐलान मंगलवार, 23 जनवरी को की गई थी. जिसमें बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में मार्गोट रॉबी और ग्रेटा गेरविग को नजरअंदाज करने के लिए ऑस्कर अवॉर्ड्स की आलोचना हो रही है. बता दें कि बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस के लिए बार्बी को नॉमिनेट नहीं किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी मुद्दे में 24 जनवरी को हिलेरी क्लिंटन ने ग्रेटा गेरविग और मार्गोट रोबी की वकालत की है. हिलेरी क्लिंटन ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर लिखा, ''ग्रेटा और मार्गोट, हालांकि यह बॉक्स ऑफिस पर जीत हासिल करने का दंभ भर सकता है, पर ऑस्कर नहीं ले सकता, लेकिन आपके लाखों प्रशंसक आपसे प्यार करते हैं. आप दोनों इससे कहीं अधिक हैं.''



रेयान गोसलिंग ने दिया रिएक्शन
इससे पहले, रेयान गोसलिंग ने भी नॉमिनेशन प्रतिक्रिया के बारे में अपने विचार साझा किए थे. पीपल मैग्जीन को दिए एक इंटरव्यू में 'बार्बी' एक्टर ने कहा था, ''बार्बी के बिना कोई केन नहीं है, और ग्रेटा गेरविग और मार्गोट रॉबी के बिना कोई 'बार्बी' फिल्म नहीं है, दो लोग इस इतिहास-निर्माण, विश्व स्तर पर प्रसिद्ध फिल्म के लिए सबसे अधिक जिम्मेदार हैं.''


रेयान गोसलिंग और अमेरिका फेरेरा ने हासिल किया नॉमिनेशन
बता दें कि रेयान गोसलिंग और अमेरिका फेरेरा ने क्रमशः सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए नॉमिनेशन हासिल किया है. ऑस्कर 2024 के नॉमिनेशन की घोषणा अभिनेता जैजी बीट्ज और जैक क्वैड ने की थी. नॉमिनेशनल लिस्ट में क्रिस्टोफर नोलन की प्रशंसित 'ओपेनहाइमर' का दबदबा रहा, जिसे 13 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था.


11 मार्च को होंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स
96वें अकादमी पुरस्कार या ऑस्कर 2024, 11 मार्च (भारतीय समयानुसार) को हॉलीवुड, लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में होने वाला है. लेट नाइट शो के होस्ट और कॉमेडियन जिमी किमेल चौथी बार इस कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे.