नई दिल्ली: हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विल स्मिथ (Will Smith) को ऑस्कर और अन्य एकेडमी कार्यक्रमों से 10 साल के लिए बैन कर दिया गया है. यह फैसला हाल ही में ऑस्कर सेरेमनी 2022 में विल स्मिथ के थप्पड़ कांड के बाद 8 अप्रैल को लिया गया है, जिसमें उन्होंने होस्ट क्रिस रॉक (Chris Rock) के एक मजाक को गंभीरता से ले लिया और उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था.


विल स्मिथ पर लगा 10 साल का बैन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह फैसला एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज (Academy of Motion Picture Arts and Sciences) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा विल स्मिथ के खिलाफ प्रतिबंध लगाने के लिए एक मतदान के बाद लिया गया है और इसी मतदान के बाद सभी एकेडमी कार्यकर्मों से विल स्मिथ पर 10 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया. हांलाकि. स्मिथ ने अपने इस व्यव्हार के लिए माफी भी मांगी थी और बाद में एकेडमी से इस्तीफा भी दे दिया था. 


क्रिस रॉक को मार दिया था थप्पड़


होस्ट क्रिस रॉक (Chris Rock) ने विल स्मिथ (Will Smith) की पत्नी (एलोपेसिया नमक बीमारी से ग्रस्त हैं) के बालों पर एक मजाक किया था, जिसके बाद उन्होंने स्टेज पर पहुंचकर क्रिस के मुंह पर एक थप्पड़ जड़ दिया था. इस घटना के एक घंटे से भी कम समय के अंतराल में विल को उनकी फिल्म 'किंग रिचर्ड' के लिए बेस्ट एक्टर का खिताब दिया गया था, जिसमें उन्होंने मशहूर टेनिस खिलाड़ी सेरेना और वीनस विलियम्स के पिता का किरदार निभाया था. 


विल स्मिथ पर हुई कार्रवाई


एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज, जो अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन करवाता है. उसने कल यानि शुक्रवार को एक वर्चुअल मीटिंग के दौरान इस घटना पर संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई की. एकेडमी ने इस घटना के बाद होस्ट क्रिस रॉक (Chris Rock) का भी शुक्रिया अदा किया, क्योंकि उस दौरान उन्होंने उस थप्पड़ का जवाब शांतिपूर्वक दिया.


विल ने जारी किया था अपना बयान


इससे पहले स्मिथ (Will Smith) ने अपने बयान में कहा था कि उन्होंने एकेडमी के भरोसे को तोड़ा है और वह इस घटना से बुरी तरह टूट चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी इस हरकत के लिए किसी भी सजा के लिए तैयार हैं. स्मिथ के इस्तीफे का मतलब यह हुआ कि अब वह कभी भी ऑस्कर्स के चुनाव में वोट नहीं कर पाएंगे. हालांकि, एकेडमी इस मामले पर 18 अप्रैल को समीक्षा करने वाली थी, लेकिन विल स्मिथ के अचानक इस्तीफे के बाद इस पर पहले ही संज्ञान ले लिया गया.


यह भी पढ़ें- आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की वेडिंग डेट को लेकर कंफ्यूजन खत्म, इस करीबी शख्स ने बताई सही तारीख


एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें