Hit Actors Leaves Industry: आपने ज्यादातर लोगों ये सुना और पढ़ा होगा कि फिल्में फ्लॉप होने के बाद सितारे सिनेमाजगत से मुंह मोड़ लेते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कुछ सितारे ऐसे हैं जिन्होंने फिल्मों में खूब नाम कमाया और लोगों के दिलों पर सालों तक राज किया, लेकिन अचानक किन्ही निजी कारणों की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया. जानिए ऐसे साउथ सितारों के बारे में और ये भी जानिए कि वो अब क्या कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असिन


साउथ फिल्मों में जलवा बिखेरने के बाद बॉलीवुड में आमिर खान के साथ सुपरहिट फिल्म 'गजनी' देने वाली एक्ट्रेस असिन (Asin Thottumkal) तो आपको याद है ना. असिन ने साउथ के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. लेकिन बिजनेस टाइकून राहुल शर्मा से शादी करने के बाद एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी. फिलहाल वो अपनी लाइफ एन्जॉय कर रही हैं.


 



 


ऋचा गंगोपाध्याय
फिल्म 'मयक्कम एना' में यामिनी का किरदार निभाकर ऋचा गंगोपाध्याय (Richa Gangopadhyay) काफी मशहूर हुई थी. इस किरादार को निभाकर ऋचा ने अपने नाम कई अवॉर्ड भी किए.आखिरी बार हिंदी फिल्म 'दबंग' की रीमेक में नजर आई थी. इस फिल्म के बाद ऋचा गंगोपाध्याय ने अचानक फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया था. यहां तक कि ट्विटर पर लिखा था- 'मुझे मार्केटिंग का शौक था और एमबीए करना शुरू कर दिया है. इसलिए इंडस्ट्री छोड़ दी है.'


शिव कुमार
साउथ के एक्टर सूर्या और कार्थी के पिता शिव कुमार (Sivakumar) ने भी अपने चलते हुए करियर को बीच में ही छोड़ दिया था. इन्होंने कई फिल्मों में अहम रोल निभाया था. इन्होंने अपनी आखिरी फिल्म पूवेल्लम उन वासम के साथ की थी. इसके बाद करियर से सन्यास लेने का फैसला किया.
 


कल्याणी
साउथ एक्टर क्ल्याणी (Kalyani) का भा नाम इस लिस्ट में शामिल है. कल्याणी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट तमिल सिनेमा में काम करना शुरू किया था. उनकी पहली फिल्म 'अल्ली थंधा' प्रभु देवा के साथ बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट थी. इसके बाद  बतौर एक्ट्रेस कई फिल्मों में कई सालों बाद काम किया. लेकिन हिट होने के बाद एक्ट्रेस ने अचानक करियर छोड़ने का फैसला लिया. हालांकि एक्ट्रेस ने इस वक्त अपने बयान में कहा था कि 'उत्पीड़न का सामना करना पड़ा जिस वजह से यहां रुकना ठीक नहीं समझा.' फिलहाल वो शादीशुदा है और मैंगलोर में रह रही हैं.


 



 


अब्बास
90 के दशक में अब्बास (Abbas) का साउथ सिनेमा में काफी नाम था. इन्होंने 'कधल देशम', 'मिननाले' जैसे कई फिल्मों में काम किया. लेकिन साल 2011 के बाद इंडस्ट्री से मानों गायब जैसे हो गए. लॉकडाउन के दौरान एक इंटरव्यू में कहा था कि 'वो न्यूजीलैंड चले गए हैं और वहां के पेट्रोल पंप और मैकेनिक की शॉप पर काम करना शुरू कर दिया है'.