Indian Idol 14 winner: कानपुर के उभरते हुए सिंगर वैभव गुप्ता (Vaibhav Gupta) ने रविवार, 3 मार्च की रात 'इंडियन आइडल' सीजन 14 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. वैभव ट्रॉफी और 25 लाख रुपये की पुरस्कार राशि अपने साथ ले गए. इसके साथ ही वैभव गुप्ता को एक हॉट एंड टेकी ब्रेजा कार भी मिली. वैभव गुप्ता के साथ फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने वाले अन्य फाइनलिस्ट थे- अनन्या पाल, अंजना पद्मनाभन, आद्या मिश्रा, पीयूष पंवार और सुभादीप दास. शुभदीप और पीयूष को फर्स्ट और सेकेंड रनर्सअप घोषित किया गया. वे एक ट्रॉफी और 5 लाख रुपये का चेक लेकर घर गए. अनन्या तीसरी रनर-अप रहीं, उन्हें ट्रॉफी के अलावा 3 लाख रुपये का इनाम मिला.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'इंडियन आइडल' सीजन 14  (Indian Idol 14) का अंतिम एपिसोड काफी भव्य और शानदार रहा था, जिसमें सोनू निगम (Sonu Nigam) स्पेशल गेस्ट बनकर पहुंचे थे. बता दें कि सोनू निगम भी सिंगिग रिएलिटी शो 'इंडियन आइडल' के जज रह चुके हैं. रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर के आगामी सीजन में सुपर जज के रूप में नजर आने वाली नेहा कक्कड़ भी फिनाले एपिसोड में शामिल हुईं.


'मैं ट्रॉफी अपने फैंस....' 'झलक दिखला जा 11' की विनर बन मनीषा रानी हुईं इमोशनल, देखें Viral Video

श्रेया, विशाल और कुमार सानू थे जज
इंडियन आइडल सीजन 14 में श्रेया घोषाल, विशाल ददलानी और कुमार सानू जज के रूप में नजर आए. इस सीजन के होस्ट हुसैन कुवाजेरवाला थे. हर बार की तरह रिएलिटी शो का यह सीजन भी काफी शानदार रहा, जिसमें कई बेहतरीन सिंगर्स दर्शकों को देखने को मिले. इन सिंगर्स ने टैलेंट से सिर्फ जजों का ही नहीं, बल्कि दर्शकों का भी खूब दिल जीता.


फिनाले के लिए वैभव का आखिरी गाना सोनू निगम के साथ
प्यारेलाल सिम्फनी चैलेंज के लिए वैभव ने 1991 के एक्शन क्राइम ड्रामा 'हम' से ;जुम्मा चुम्मा' गाया, जिसमें अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, गोविंदा, किमी काटकर और अनुपम खेर ने अभिनय किया था. फिनाले के लिए वैभव का आखिरी गाना सोनू निगम के साथ 'जोरू का गुलाम' गीत गाया.


 



शानदार रहा वैभव गुप्ता का सफर
'इंडियन आइडल' सीजन 14 के विजेता वैभव गुप्ता का शो में काफी लंबा सफर और शानदार रहा. वह ऐसे गाने गाने के लिए जाने जाते थे जो नरम, तीव्र और रोमांटिक होते थे. जजों के अलावा, वैभव ने सीजन के दौरान कई सेलिब्रिटी मेहमानों को भी प्रभावित किया. जहां महेश भट्ट ने उनकी सराहना की. वहीं गायक सुखविंदर सिंह ने भी लाइव परफॉर्मेंस के लिए उनके साथ मंच साझा किया था.



शो में आए मेहमानों को किया इंप्रेस
एक एपिसोड में वैभव गुप्ता ने ऋतिक रोशन को भी बहुत इंप्रेस किया, जब उन्होंने एक्टर की फिल्म 'लक्ष्य' के एक गाने पर परफॉर्म किया. शो में वैभव गुप्ता को मिली सबसे बड़ी तारीफ करिश्मा कपूर से थी, जिन्होंने कहा कि उन्होंने उन्हें शम्मी कपूर की याद दिला दी थी. 'इंडियन आइडल' सीजन 14 की शुरुआत अक्टूबर 2023 में हुई थी.