जिसका काम उसी को साजे और करे तो डंडा बाजे....ये कहावत एकदम परफेक्ट बैठती है 'बिग बॉस' शो पर. 21 जून 2024 को 'बिग बॉस' का ओटीटी वर्जन शुरू हो चुका है. पहले सीजन को करण जौहर ने होस्ट किया था और दूसरे सीजन को सलमान खान ने. मगर इस बार एंट्री हुई है अनिल कपूर की. ग्रैंड प्रीमियर के दिन ही पता चल गया है कि अनिल कपूर का होस्ट वाला अंदाज कितना जमने वाला है और कितना नहीं. अनिल कपूर की सबसे बड़ी चुनौती यही है कि उनकी तुलना भाईजान से होने वाली है. वो होस्ट जो बिग बॉस के इतिहास में सबसे ज्यादा सुपरहिट हुए हैं और उनकी डिमांड सबसे ज्यादा रहती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसमें कोई शक नहीं है कि अनिल कपूर एक काबिल एक्टर हैं. उन्होंने सलमान खान से ज्यादा दुनिया देखी होगी. उनके पास अनुभव का पिटारा भी ज्यादा है. मगर 'बिग बॉस' के मामले में तो सलमान खान को बीट कर पाना बहुत ही मुश्किल है. 



अब तक 'बिग बॉस' के होस्ट
वैसे तो 'बिग बॉस' के इतिहास में कई धुरंधरों ने शो को होस्ट किया है. शिल्पा शेट्टी, अमिताभ बच्चन, अरशद वारसी, संजय दत्त से लेकर करण जौहर और फराह खान समेत कई स्टार्स होस्ट रहे हैं. मगर जैसा काम सलमान खान ने किया वो सबसे धुआंधार रहा. यही कारण है कि सबसे ज्यादा डिमांड सलमान खान की रहती है.


सलमान कंटेस्टेंट को हद में रखना बखूबी जानते हैं
'बिग बॉस' एक ऐसा शो है जहां खूब विवाद होते हैं और कंटेस्टेंट आपा खो देते हैं. कई बार तो ऐसा होता है कि वह अपनी लिमिट तक भूल बैठते हैं. ऐसे में कंटेस्टेंट को हद में रखना सलमान खान बखूबी जानते हैं. उनकी पर्सनैलिटी इतनी दमदार है कि बड़ा से बड़ा सितारा ही शो में बतौर कंटेस्टेंट क्यों न आ जाए लेकिन सलमान खान के आगे थरथर कांपने लगता है.



अच्छी बात ये रही कि...
अब यही औरा दर्शक 'बिग बॉस' के होस्ट में देखना चाहते हैं. 21 जून को प्रीमियर हुए 'बिग बॉस ओटीटी 3' में अनिल कपूर का अंदाज देखने को मिला. एक बात कमाल थी कि करण जौहर की तरह उन्होंने सलमान खान की कॉपी नहीं की. उन्होंने अपने ही अंदाज में शो को होस्ट किया. मगर बात आती है वह कितना जमे और कितना नहीं. 



कैसा रहा अनिल कपूर का पहला दिन
अनिल कपूर को पहली बार 'बिग बॉस' के होस्ट के रूप में देखा गया है. वह कंटेस्टेंट्स के साथ बहुत ही भले मानुस के रूप में दिखे. कभी किसी खूबसूरती की तारीफ करते दिखे तो कभी कंटेस्टेंट्स की ही सुनते दिखे. पहले एपिसोड में तो अनिल कपूर, सलमान खान की तरह कमान संभालने में नाकामयाब रहे हैं. अब देखना ये है कि आगे वीकेंड के वार पर कितना सफल होते हैं. 


डिस्क्लेमर: लेख में व्यक्त विचार लेखक/लेखिका के निजी है. संस्थान से इसका कोई लेना-देना नहीं है.