Who was Baba Siddique: महाराष्ट्र के एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या हो गई है. शनिवार को विजयादशमी की देर रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट में गोलियां चलीं. उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनका निधन हो गया. बाबा सिद्दीकी का नाम महाराष्ट्र की राजनीति में काफी बड़ा था, लेकिन वह फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी एक खास शख्सियत थे. उन्होंने बॉलीवुड में एक ऐसा चमत्कार किया था, जिसे आज भी लोग याद करते हैं. सलमान खान और शाहरुख खान के फैंस उन्हें आज भी दुआएं देते हैं क्योंकि उन्होंने दोनों के बीच के झगड़े को खत्म करवाया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब ठन गया था सलमान-शाहरुख का कोल्ड वार


बाबा सिद्दीकी ने एक समय ऐसा काम किया जिसे बॉलीवुड के फैंस केवल सपनों में सोचते थे. सलमान खान और शाहरुख खान, जो कभी अच्छे दोस्त थे, किसी कारणवश कट्टर दुश्मन बन गए थे. हालांकि, उनके झगड़े की शुरुआत कैसे हुई थी, इसका ठीक-ठीक पता नहीं, लेकिन इस विवाद ने फैंस को दोनों को एक साथ देखने की उम्मीद से वंचित कर दिया था. दोनों इतने नाराज थे कि एक दूसरे की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करते थे, और लगभग पांच साल तक यह दुश्मनी चली.


सालों पुरानी दुश्मनी खत्म करवा दी


इस विवाद के दौरान दोनों का आमना-सामना नहीं हो पाता था. यहां तक कि किसी इवेंट में अगर सलमान खान होते, तो शाहरुख खान वहां नहीं जाते थे. यह दुश्मनी आखिरकार 2013 में खत्म हुई, जब बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाकर अपनी सालों पुरानी दुश्मनी समाप्त कर दी. यह बॉलीवुड के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था.


दुश्मनी भुलाकर फिर से दोस्ती की


बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी बॉलीवुड के इतिहास में दर्ज है, जहां सलमान और शाहरुख ने दुश्मनी भुलाकर फिर से दोस्ती की. इनकी इफ्तार पार्टी खूब चर्चित होती थी, जिसमें सलमान और शाहरुख के अलावा कई अन्य बड़े सितारे शामिल होते थे. बाबा सिद्दीकी की यह पहल न केवल उनकी राजनीतिक पहचान का हिस्सा थी, बल्कि उनकी शख्सियत का एक महत्वपूर्ण पहलू भी थी. फिलहाल उनके मर्डर ने पूरे देश में तहलका मचा दिया है.