Who Was Gangster Sandeep Gadoli: गुरुग्राम के होटल सिटी प्वाइंट में मॉडल दिव्या पाहुजा की हत्या का मामला (Divya Pahuja Murder Case) सामने आने के बाद उसका पूर्व बॉयफ्रेंड गैंगस्टर संदीप गाडोली के नाम की खूब चर्चा हो रही है. हरियाणा पुलिस ने 7 फरवरी, 2016 को मुंबई में कथित फर्जी एनकाउंटर में संदीप गाडोली को ढेर कर दिया था. इस मामले में आरोपी दिव्या पाहुजा सात साल तक वह जेल में बंद रही. दिव्या पाहुजा जुलाई, 2023 में जमानत मिलने पर जेल से बाहर निकली थी. अब दिव्या पाहुजा के नए बॉयफ्रेंड बताए जा रहे होटल मालिक दोस्त ने गुरुग्राम में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मॉडल दिव्या पाहुजा का पूर्व बॉयफ्रेंड गैंगस्टर संदीप गाडोली कौन था?


दिव्या पाहुजा मर्डर केस में गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने आरोपी होटल मालिक अभिजीत समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, पुलिस अब तक उसकी लाश बरामद नहीं कर सकी है. पुलिस ने घटना स्थल के आसपास के कई सीसीटीवी कैमरे को कब्जे में लिया है. सीसीटीवी फुटेज में दो आरोपियों को दिव्या पाहुजा की लाश लेकर जाते देखा गया है. इस मामले में पुलिस ने पटियाला में एक संदिग्ध बीएमडब्ल्यू कार बरामद की है. आइए, जानते हैं कि गुरुग्राम मॉडल मर्डर केस के बाद चर्चा में आया गैंगस्टर संदीप गाडोली कौन था?


संदीप गाडोली के एनकाउंटर के बाद दिव्या पाहुजा और उसकी मां गिरफ्तार


रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा के गैंगस्टर संदीप गाडोली (Sandeep Gadoli) के नाम पर कभी पूरी गुरुग्राम साइबर सिटी कांपती थी. संदीप गाडोली मॉडल दिव्या पाहुजा का ब्वॉयफ्रेंड था. दिव्या पाहुजा की मुखबीरी पर ही साल 2016 में हरियाणा पुलिस ने मुंबई के अंधेरी इलाके में संदीप गाडोली का एनकाउंटर कर दिया था. संदीप गाडोली के परिवार, रिश्तेदार और करीबी लोगों ने मुंबई में हरियाणा पुलिस के एनकाउंटर को फर्जी करार दिया. संदीप की बहन सुदेश की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया था. इस मामले में मुंबई पुलिस ने हरियाणा पुलिस के अधिकारियों के साथ ही दिव्या पाहुजा और उसकी मां सोनिया पाहुजा को भी गिरफ्तार कर लिया था. 


एनकाउंटर में मौत के 209 दिन बाद किया गया था संदीप गाडोली का अंतिम संस्कार


मुंबई में कथित फर्जी एनकाउंटर के बाद गैंगस्टर संदीप गाडोली की लाश को 190 दिन तक मुंबई के जेजे अस्पताल में रखा गया था. संदीप गाडोली के परिवार वाले और खासकर की बहन का कहना था कि उसके भाई के हत्यारे जब तक सलाखों के पीछे नहीं चले जाते, तब तक उसका अंतिम संस्कार नहीं करेगी. पुलिस एनकाउंटर के संदिग्ध होने के चलते संदीप गाडोली की हत्या के 209 दिन बाद उसका अंतिम संस्कार किया जा सका था. संदीप गाडोली के एनकाउंटर के समय दिव्या पाहुजा की उम्र 20 साल थी. कहा जाता है कि एनकाउंटर के समय दिव्या पाहुजा अपने बॉयफ्रेंड संदीप गाडोली के साथ थी.


36 संगीन मामले में वांटेड, 1 लाख के इनामी गैंगस्टर संदीप गाडोली से ऐसे जुड़ी दिव्या


संदीप गाडोली के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, फिरौती, अपहरण, जान से मारने की धमकी, सट्टेबाजी, जमीन कब्जाने और आर्म्स एक्ट वगैहर के 36 से अधिक मामले दर्ज थे. इन सब संगीन मामलों में वांटेड संदीप गाडोली के बारे में सूचना देने पर एक लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था. वहीं, दिव्या पाहुजा गरीब परिवार से थी. उसके पिता परिवार का पेट पालने के लिए कभी अंडे बेचने का काम करते तो कभी फलों की रेहड़ी लगाते थे. संदीप गाडोली के एक गुर्गे मनीष खुराना से दिव्या पाहुजा की जान पहचान थी. एक पार्टी में खूबसूरत दिव्या पाहुजा को देखकर गैंगस्टर संदीप गाडोली उसे दिल दे बैठा. तब से दिव्या पाहुजा बगैर शादी के ही संदीप गाडोली के साथ रहती थी.


मुंबई में छिपे संदीप गाडोली तक ऐसे पहुंची थी गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच


रिपोर्ट के मुताबिक गैंगस्टर संदीप गाडोली की तलाश करते हुए गुरुग्राम पुलिस मुंबई के अंधेरी स्थित होटल में पहुंची तो कमरे में वह अपनी गर्लफ्रेंड दिव्या पाहुजा के साथ था. पुलिस के मुताबिक संदीप गाडोली को सरेंडर करने के लिए कहा गया तो उसने इनकार कर दिया. इसके बाद पुलिस एनकाउंटर में वह ढेर हो गया.  एनकाउंटर के बाद मुंबई पुलिस की जांच में गुरुग्राम पुलिस फंस गई. गुरुग्राम पुलिस क्राइम ब्रांच की ओर से मुंबई में पुलिस टीम पर हमले को लेकर दर्ज कराई गई हत्या के प्रयास की FIR क्राइम ब्रांच के खिलाफ ही हत्या की धारा में बदल गई. इसके बाद शाबासी की उम्मीद कर रही गुरुग्राम पुलिस खुद फंस गई.


गैंगस्टर संदीप गाडोली एनकाउंटर केस में दिव्या पाहुजा थी मुख्य गवाह


दिव्या पाहुजा पर गुरुग्राम पुलिस और संदीप गाडोली के दुश्मन गैंगस्टर बिंदर गुर्जर के साथ मिलकर साजिश रचने और गैंगस्टर संदीप गाडोली की हत्या करवाने का आरोप लगा था. इसके बाद मुंबई पुलिस ने दिव्या और उसकी मां सोनिया को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, गैंगस्टर संदीप गाडोली एनकाउंटर केस में दिव्या पाहुजा मुख्य गवाह भी बनी. सात साल तक जेल में रहने के बाद पिछले साल जुलाई में मुंबई हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर दिव्या पाहुजा जेल से बाहर आई थी. उसकी मां सोनिया को पति के लास्ट स्टेज कैंसर होने की दलील पर साल 2019 में ही जमानत मिल गई थी. गैंगस्टर संदीप गाडोली फेक एनकाउंटर केस में एनकाउंटर करने वाली गुरुग्राम सेक्टर 10 क्राइम ब्रांच की टीम के पांच पुलिसकर्मियों में से दो को जमानत मिल चुकी है. वहीं, एक सब इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मी अभी मुंबई जेल में बंद हैं. 


संदीप गाडोली एनकाउंटर केस में मुंबई पुलिस ने दाखिल की 2000 पन्नों की चार्जशीट


रिपोर्ट्स के मुताबिक कि गैंगस्टर संदीप गाडोली फेक एनकाउंटर केस में मुंबई पुलिस ने दो हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी. इसके मुताबिक दिव्या ही गुड़गांव पुलिस को टिप दे रही थी. फेसबुक पर वह अपनी लोकेशन भी लगातार शेयर कर रही थी. इसके अलावा दिव्या अपनी मां को कोड वर्ड के जरिए भी जानकारी भेज रही थी. दिव्या पाहुजा का पीछा करते हुए ही हरियाणा पुलिस राजस्थान के रास्ते मुंबई के अंधेरी में होटल के कमरे तक पहुंची थी. अब दिव्या पाहुजा की मौत के बाद उसकी बहन और परिजनों ने गैंगस्टर संदीप गाडोली की बहन सुदेश कटारिया और भाई ब्रह्मप्रकाश पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.