Tailor Daughter Bhawna Kesar: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी की रहने वाली भावना केसर (Bhawna Kesar) एक मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं. भावना केसर के पिता नौशहरा की मार्केट में एक दर्जी की दुकान चलाते हैं और उनकी मां हाउस वाइफ हैं. भावना केसर ने 12वीं तक की अपनी पढ़ाई टीएमपी स्कूल नौशहरा से हासिल की है. इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए चंडीगढ़ चली गईं. वहां, पढ़ाई पूरी करने के बाद भावना केसर वापस जम्मू आ गईं. भावना केसर ने कड़ी मेहनत की और अपने माता-पिता के सपने को साकार किया. भावना केसर अब जज बन गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जज बनी बिटिया का जोरदार स्वागत


जज बनने के बाद जब भावना केसर नौशहरा पहुंचीं तो उनके परिजनों और नौशाहरा के लोगों ने फूल-मालाओं से उनका वेलकम किया. भावना केसर ने कहा कि आज मुझे बहुत खुशी हो रही है, जो सपना मेरे माता-पिता और मैंने मिलकर देखा था, वो आज पूरा हुआ. मेरी कामयाबी के पीछे मेरे परिवार वालों का भरपूर सहयोग रहा.


ये भी पढ़ें- यूपी का कैराना सिर्फ सियासत के लिए नहीं संगीत के लिए भी है मशहूर


भावना केसर की कामयाबी के पीछे कौन?


भावना केसर ने आगे कहा कि परिवार वालों ने मुझे कभी भी पढ़ाई को लेकर पीछे नहीं रहने दिया. मुझे मेरे माता-पिता पर गर्व है. मैं अपने आपको खुशकिस्मत समझती हूं कि इस परिवार में पैदा हुई. परिवार वालों ने हर वक्त मेरा सहयोग किया और मुझे आगे पढ़ने के लिए प्रेरित किया. मेरे आदर्श और प्रेरणास्रोत मेरे माता-पिता हैं. मेरे परिवार वाले हैं. उनकी मदद से ही आज मैं इस मुकाम पर पहुंची हूं.


ये भी पढ़ें- मंदिर से मोदी की गारंटी तक,‌ नारों ने कैसे BJP को बुनियाद से बुलंदी पर पहुंचाया


युवाओं को भावना केसर का मैसेज


जज बनीं भावना केसर ने कहा कि लोगों को मेरा यही संदेश है कि अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर एजुकेशन दें. उनकी मदद करें. अच्छी शिक्षा लें और अपने माता-पिता, अपनी फैमिली और गांव का नाम रोशन करें. वहीं, भावना केसर के पिता नरेश कुमार ने कहा कि भावना ने वह कर दिखाया है जिससे ना सिर्फ फैमिली को बल्कि पूरे नौशहरा को इस बेटी पर गर्व है. वो जज के एग्जाम पास कर जज बन गई हैं.


(इनपुट- आईएएनएस)