Ayodhya Ram Mandir : राममय हो रहे माहौल के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में हर मंगलवार को सुंदरकांड पाठ (Sunderkand Path) का आयोजन करेगी. यह कार्यक्रम आयोजित करने के पीछे पार्टी का उद्देश्य दिल्ली में रहने वाले लोगों के जीवन में सुख और समृद्धि लाना है. इस आयोजन की शुरुआत आज यानी ( 16 जनवरी) से हुई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपनी पत्नी के साथ 16 जनवरी की शाम 3 बजे रोहिणी स्थित हनुमान मंदिर में सुंदरकांड पाठ किया. मुख्य द्वार पर ध्वज और पुष्प के साथ कार्यकर्ताओं ने सीएम केजरीवाल के स्वागत भी किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


लेखी ने कसा केजरीवाल पर तंज
इसी बीच केंद्रीय मंत्री लेखी का बयान भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है, कि यह अरविंद केजरीवाल वही शख्स हैं जिन्होंने कहा था कि यहां राम मंदिर नहीं बनना चाहिए. जो लोग कभी राम मंदिर के पक्ष में नहीं थे, वे आज सुंदरकांड पाठ में भाग ले रहे हैं.


 


पाठ का आयोजन तरीके से करेगी दिल्ली सरकार: सौरभ भारद्वाज


आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार (15 जनवरी) को प्रेसवार्ता कर पूरी दिल्ली में आयोजित होने जा रहे सुंदर कांड के आयोजन को लेकर जानकारी दी थी. उन्होंने कहा, कि पहले से ही आम आदमी पार्टी के कई विधायकों की ओर से अपने-अपने क्षेत्रों में सुंदर कांड का कार्यक्रम कराया जाता रहा है. कुछ साथी मंगलवार को हनुमान चालीसा भी अपने-अपने क्षेत्रों में कराते हैं, लेकिन अब पार्टी ने तय किया है, कि सुंदरकांड पाठ का आयोजन तरीके से पूरी दिल्ली में पार्टी की ओर से किया जाएगा.


 


भारद्वाज ने अयोध्या में राम मंदिर बनने पर सभी को बधाई दी और कहा कि यह हमारे लिए खुशी और गौरव की बात है. केजरीवाल के अयोध्या जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह वे सीएम से मिले थे, तब तक उन्हें भगवान राम के मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रण नहीं मिला था, केवल उनके पास एक पत्र आया था, जिसमें कहा गया था कि अपना समय ब्लाक कर रखें.



हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड
भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने एक नया संगठन बनाया है, जिसके तहत सुंदरकांड का आयोजन किया जाएगा. बताया जा रहा है, कि दिल्ली में करीब 2600 से अधिक जगहों पर हर महीने सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया जाएगा. आम आदमी पार्टी का संगठन ही अलग-अलग मंडलों में आयोजन करेगा, कहीं सुंदरकांड और कहीं हनुमान चालीसा होगा. 


 


साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि 16 जनवरी से सभी जगहों पर सुंदरकांड होगा, और यह आयोजन निरंतर चलता रहेगा. सभी विधानसभाओं में आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद और संगठन पदाधिकारियों के साथ यह भव्य आयोजन होगा.