AIMIM MLA Left Party: आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के बिहार इकाई के अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल होने के लिए अपनी पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की तुलना बंगाल के 18वीं सदी के सैन्य जनरल ‘मीर जाफर’ से की. मीर सिराजुद्दौला से मुंह मोड़कर अंग्रेजों की मदद से नवाब बने थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपों को किया खारिज


बिहार विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने पार्टी छोड़ने वाले विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने और खुद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइनेड (JDU) में वापसी की योजना बनाने संबंधी आरोपों को खारिज कर दिया.


बिहार इकाई के अध्यक्ष ने कही ये बात


ईमान ने हैदराबाद (Hyderabad) से सांसद और अपनी पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का जिक्र करते हुए कहा कि मैं उन आदर्शों के प्रति प्रतिबद्ध हूं, जिनके लिए हमारे नेता ओवैसी खड़े हैं. उन्होंने मुझे हिम्मत नहीं हारने और इस घटना को बाढ़ की तरह मानने के लिए कहा है. बाढ़ में गंदगी बह जाती है, जबकि पहाड़ मजबूत होते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़ने वालों को इतिहास में आधुनिक मीर जाफर के रूप में जाना जाएगा.


बीजेपी ने किया कटाक्ष


इस बीच बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने AIMIM छोड़ने वाले 4 विधायकों का राजद प्रमुख लालू प्रसाद के दोनों पुत्रों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव की उपस्थिति में पार्टी प्रमुख से मुलाकात का एक वीडियो शेयर करते हुए उनपर कटाक्ष किया.



विधायकों को दी बधाई


उन्होंने कहा, 'सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM छोड़कर RJD में शामिल होने वाले चारों मुस्लिम विधायकों ने नए दल के संविधान के मुताबिक और अपने राजनीतिक ‘धर्म’ का पालन करते हुए सुप्रीमो के सामने चरणों में झुककर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है सभी को बधाई.'


ये भी पढ़ेंः India Corona Update: फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, सामने आए 18,819 नए मामले; 39 लोगों की मौत


ये भी पढ़ें: Love Story: 18 साल की आशिया का 61 साल के शमशाद पर आया दिल, अनोखी है लव स्‍टोरी


LIVE TV