नई दिल्‍ली: एयर इंडिया जल्‍द टोरंटो, नैरोबी और बाली के लिए नॉन स्‍टॉप फ्लाइट शुरू करने जा रही है. टोरंटो और नैरोबी की फ्लाइट का ऑपरेशन 27 सितंबर से शुरू हो जाएगा, जबकि बाली के लिए नई नॉन स्‍टॉप फ्लाइट का ऑपरेशन 28 अक्‍टूबर से शुरू होगा. एयरलाइंस के अनुसार, टोरंटो के शुरू होने वाली फ्लाइट 27 जुलाई को पंजाब के अमृतसर से अपनी पहली उड़ान भरेगी. यह फ्लाइट अमृतसर से दिल्‍ली होते हुए टोरंटो के लिए रवाना होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एयर इंडिया के सीएमडी अश्‍वनी लोहानी ने बताया कि अमृतसर से दिल्‍ली होते हुए टोरंटो जाने वाली फ्लाइट का किराया करीब 93 हजार रुपए निर्धारित किया गया है. उल्‍लेखनीय है कि कनाडा की बड़ी आबादी पंजाब से संबंध रखती है. इस फ्लाइट के शुरू होने से कनाड़ा में रहने वाले भारतीय नागरिकों को सहूलियत होगी. इस फ्लाइट के शुरू होने के बाद दिल्‍ली से टोरंटो का सफल महज 15 घंटे में पूरा कर लिया जाएगा. अमृतसर से दिल्‍ली होते हुए टोरंटो की यात्रा के लिए अत्‍याधुनिक सुविधाओं से लैस बोइंग 777 तैनात किया गया है. 


एयरलाइंस के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि 27 सितंबर को शुरू होने वाली दूसरी फ्लाइट का परिचालन मुंबई से नैरोबी के बीच किया जाएगा. मुंबई से नैरोबी के सफर के लिए एयरलाइंस ने 45 हजार रुपए का किराया तय किया है. वहीं, 28 अक्‍टूबर को दिल्‍ली से बाली के लिए शुरू होने वाली फ्लाइट के लिए एयरलाइंस ने 40 हजार रुपए का रिटर्न तय किया है. उल्‍लेखनीय है कि बाली भारतीयों के पसंदीदा पर्यटन स्‍थलों में से एक है. हर साल भारी तादाद में पर्यटक भारत से बाली का रुख करते हैं.