Amit Shah attends special screening of Samrat Prithviraj: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली में फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' की स्पेशल स्क्रीनिंग में हिस्सा लिया. चाणक्य थिएटर में आयोजित फिल्मी प्रीमियर में उन्होंने अपनी पत्नी सोनल शाह और बेटे जय शाह के अलावा कई सहयोगी केंद्रीय मंत्रियों के साथ यह फिल्म देखी. इस फिल्म में 12वीं सदी के महान राजा पृथ्वीराज चौहान (Prithviraj Chauhan) की वीरता को दिखाया गया है. सेंट्रल दिल्ली में आयोजित स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान शाह के साथ पीयूष गोयल, अनुराग ठाकुर और अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे.


भारतीय संस्कृति को दर्शाती है फिल्म: शाह


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' में संजय दत्त, सोनू सूद (Sonu Sood) ने भी अभिनय किया है. वहीं ‘मिस वर्ल्ड 2017’ मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) ने भी इसके जरिये फिल्मी दुनिया में कदम रखते हुए बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया है. ये फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली है. अमित शाह ने कहा, ' ये फिल्म वास्तव में महिलाओं का सम्मान करने और उन्हें सशक्त बनाने की भारतीय संस्कृति को दर्शाती है. फिल्म राजनीतिक शक्ति और अपनी पसंद और अभिव्यक्ति को लेकर मजबूती से अपना पक्ष रखती है जिसका लाभ मध्यकालीन युग में महिलाओं को मिलता था.' 


ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh: कांग्रेस MLA की फिसली जुबान, CM शिवराज की आलोचना में इंदिरा गांधी पर साध दिया निशाना


गृह मंत्री शाह ने फिल्म के कलाकार और निर्माताओं की जमकर तारीफ करते हुए ये भी कहा कि इतिहास के एक छात्र के रूप में मैं कहना चाहूंगा कि इस फिल्म का न सिर्फ भारत के सांस्कृतिक युद्ध को दर्शाने वाली फिल्म के रूप में आनंद उठाया बल्कि भारतीयों के लिए इसके महत्व को भी समझा.



अमित शाह ने पत्नी से कहा, 'चलो हुकुम'


स्क्रीनिंग के बाद संबोधन खत्म करने के बाद बाहर निकलते समय गृह मंत्री अमित शाह की पत्नी सोनल शाह वहीं खड़ी रहीं. दरअसल वो समझ नहीं पाईं कि उनको किस तरफ जाना है, इसी बीच अमित शाह ने अपनी खास तेज आवाज में कहा, 'चलो हुकुम', ये संवाद ठीक उसी तरह था जैसे फिल्म के पात्रों ने एक-दूसरे को संबोधित किया है. अमित शाह की यह बात सुनकर दर्शकों के चेहरे पर हंसी आ गई. 


LIVE TV