कोलकाता: कोलकाता (Kolkata) के चर्चित कोयला घोटाले (Coal Scam Case) में CBI की जांच तेज हो गई है. CBI की टीम अपने कोलकाता ऑफिस में आज सुबह से इस घोटाले के आरोपी अनूप मांझी (Anoop Manjhi) से पूछताछ कर रही है. 


ब्लैकमनी से खरीद डाले 264 प्लॉट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CBI दफ्तर में सुबह 11 बजे शुरु हुई इस पूछताछ में मांझी से इस केस से जुड़े सवाल पूछे जा रहे है. यह लगातार छठा दिन है, जब CBI अनूप मांझी से सवाल-जवाब हो रहा है. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक अनूप मांझी के पास करीब 264 प्लॉट हैं, जिनके जरिए वह कोयले का स्टॉक कर बाद में उनकी तस्करी किया करता था. 


पहले मछली बेचा करता था मांझी


सूत्रों के मुताबिक अनूप मांझी (Anoop Manjhi) एक जमाने में साइकल पर मछली बेचा करता था. बाद में वह कोयला तस्करी से जुड़ गया, जिससे उसने अरबों रुपये की संपति खड़ी कर ली. राजनेताओं के साथ मिलीभगत करके उसने बंगाल और उससे बाहर करीब 264 प्लॉट खरीदे. CBI ने मांझी से पूछताछ कर राजनेताओं और अफसरों समेत इस घोटाले से जुड़े लोगों के खिलाफ मजबूत सबूत इकट्ठे कर लिए हैं. 


ये भी पढ़ें- Coal Scam: कोलकाता समेत 5 ठिकानों पर CBI रेड, मुख्य आरोपी के करीबी पर कसा शिकंजा


मांझी के सहयोगी पर भी हुई थी रेड


कोयला घोटाले मामले (Coal Scam Case) में सीबीआई ने कोलकाता, दुर्गापुर, आसनसोल समेत 5 से ज्यादा लोकेशन पर छापे मारे थे. ये छापे कोयला घोटाले के मुख्य आरोपी अनूप मांझी (Anoop Manjhi) के खास साथी अमित अग्रवाल के ठिकानों पर डाले गए थे. सूत्रों के मुताबिक अमित अग्रवाल का कोलकाता में 10 हजार स्क्वायर फीट का दफ्तर है. उसने अपने दफ्तर के बाहर बोर्ड लगाया हुआ है कि वह कई इंडस्ट्री का मालिक है. 


LIVE TV