Coal Scam: कोलकाता समेत 5 ठिकानों पर CBI रेड, मुख्य आरोपी के करीबी पर कसा शिकंजा
Advertisement

Coal Scam: कोलकाता समेत 5 ठिकानों पर CBI रेड, मुख्य आरोपी के करीबी पर कसा शिकंजा

कोयला घोटाला मामले (Coal Scam Case) में सीबीआई ने कोलकाता, दुर्गापुर, आसमसोल समेत 5 से ज्यादा लोकेशन पर छापा मारा है. ये रेड कोयला घोटाला के मुख्य आरोपी अनूप मांझी के खास साथी अमित अग्रवाल के ठिकानों पर डाली गई है. 

 

फाइल फोटो.

कोलकाता: कोयला घोटाला केस (Coal Scam Case) में सीबीआई ने कोलकाता समेत 5 लोकेशन पर छापा मारा है. मुख्य आरोपी अनूप माझी (Anup Majhi) के करीबी अमित अग्रवाल (Amit Agarwal) के ठिकानों पर सीबीआई (CBHI) की टीम पहुंची है. सीबीआई को अपनी जांच में दोनों के बीच मनी ट्रांजेक्शन की लीड मिली थी.

कोलकाता स्थित इस दफ्तर पर CBI की नजर

कोयला घोटाले मामले (Coal Scam Case) में सीबीआई ने कोलकाता, दुर्गापुर, आसमसोल समेत 5 से ज्यादा लोकेशन पर छापा मारा है. ये रेड कोयला घोटाले के मुख्य आरोपी अनूप मांझी के खास साथी अमित अग्रवाल के कई ठिकानों पर डाली गई है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अमित अग्रवाल का कोलकाता में 10 हजार गज स्क्वायर फीट जमीन पर दफ्तर है, इसने अपने दफ्तर के बाहर बोर्ड लगाया हुआ है कि ये कई इंडस्ट्री का मालिक है. सीबीआई को शक है कि इसने भी अनूप मांझी के साथ मिलकर कोयला तस्करी में काफी पैसा कमाया है.

यह भी पढ़ें: DNA ANALYSIS: दिन में 15 घंटे काम के बावजूद Delivery Boys की हालत इतनी बुरी, TISS की रिपोर्ट में खुलासा

जमीनों पर अवैध कब्जा

अमित अग्रवाल पर आरोप है कि इसने जमीनों और इंडस्ट्री पर अवैध कब्जा कर रखा है. इसके संबंध कोलकाता में राजनीतिक गलियारों में भी काफी अच्छे हैं. ये इसकी पहुंच का ही नतीजा है कि इसे बंगाल पुलिस ने सिक्योरिटी दे रखी है. इसके अलावा अमित अग्रवाल अच्छी खासी प्राइवेट सिक्योरिटी भी अपने साथ रखता है. सीबीआई को अपनी जांच के दौरान अनूप मांझी और इसके बीच फंड ट्रांजेक्शन की लीड्स मिली थी जिसके बाद उसके ठिकानों पर रेड की गई. कोयला घोटाले में कितने पैसों का फायदा इसे मिला है ये छापे की कार्रवाई पूरी होने के  बाद ही पता लगेगा.

LIVE TV

Trending news