Aimim Chief Asaduddin Owaisi: वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) का सर्वे जारी है. सर्वे शुक्रवार को शुरू हुआ था. सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सर्वे पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. इसी बीच इस सर्वे पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का तीखा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि एएसआई की रिपोर्ट आएगी तो हमें डर है कि कहीं 23 दिसंबर या 6 दिसंबर जैसी घटनाएं न हो जाए. हम नहीं चाहते कि बाबरी मस्जिद जैसे मामले और खुल जाएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में ओवैसी ने कहा कि एएसआई की रिपोर्ट आएगी तो भाजपा एक नैरेटिव सेट करेगी. हमें डर है कि कहीं 23 दिसंबर या 6 दिसंबर जैसी घटनाएं न हो जाएं. हम नहीं चाहते कि बाबरी मस्जिद जैसे मामले और खुल जाएं. 



ओवैसी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि सर्वे के बाद क्या होगा? क्या सर्वे के बाद मस्जिद का रिलीजियस करेक्टर रहेगा या चेंज होगा? क्या नमाज़ बंद होगी? उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी ने कहा, तकलीफ है कि मुख्यमंत्री आदेश आने के पहले ही तरफदारी कर रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने अन्य मुद्दों पर भी बात की. नूंह हिंसा पर उन्होंने कहा कि वहां मुसलमानों के घर तोड़े गए. जिसने मस्जिद जलाई, इमाम का कत्ल किया, उसका घर भी तोड़ो.


वहीं ओवैसी ने जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में हुए गोलीकांड पर ओवैसी ने कांग्रेस की गहलोत सरकार पर निशाना साधा. ओवैसी ने कहा, कांग्रेस वाले कहते हैं कि मोहब्बत की दुकान है तो चलाओ. बता दें कि ज्ञानवापी में ASI सर्वे का आज दूसरा दिन है. सुबह 9 बजे से ASI सर्वे की कार्रवाई चल रही है. सर्वे के दौरान सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है.