Baba Siddique shot dead: बाबा सिद्दीकी अब हमारे बीच नहीं रहे. मुंबई की सियासत के महारथी और बी टॉउन यानी बॉलीवुड पार्टियों की जान रहे बाबा को अचानक आए कुछ बदमाशों ने उन्हे सरे आम बीच सड़क पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर भून दिया. मुंबई (Mumbai) के बांद्रा ईस्ट (Bandra East) में बाबा सिद्दीकी पर बदमाशों ने कई राउंड गोली चलाई गई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बाबा को बिल्कुल नजदीक से गोलियां मारी गई. उसी दौरान एक गोली ने उनका सीना छलनी कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Y Category Security के बावजूद बाबा सिद्दी की कैसे हुई गोली मारकर हत्या?


मुंबई को लोगों को दहलाने वाली ये वारदात उस मुंबई शहर में बीती करीब साढ़े 9 बजे हुई, जिसके बारे में कहा जाता है कि वो कभी सोता नहीं है. जिस जगह ये मर्डर हुआ वहीं बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी का दफ्तर था. बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के दफ्तर से निकले थे. तभी बदमाशों ने उनपर गोली चला दी. बाबा सिद्दीकी को मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया. जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया. पुलिस ने कहा है कि हत्या के लिए 9MM पिस्टल का इस्तेमाल हुआ. पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि हत्या किसने और क्यों कराई. जांच के लिए मुंबई पुलिस यूपी STF और हरियाणा के CIA के संपर्क में है.


ये भी पढ़ें- बिहार के बाबा सिद्दीकी कैसे बन गए मुंबई की सियासत के दिग्गज? इस एक्टर से मुलाकात के बाद खुल गई थी किस्मत


तीन गोली लगने के बाद बाबा की ना तो BP रिकॉर्ड हो पा रही थी और ना ही नाड़ी मिल रही थी. जब बाबा का ECG किया गया तो वो फ्लैट मिला. जब तमाम कोशिशें बेकार गईं तब कहीं रात 11 बजकर 25 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.


किसकी आंखों को खटक रहे थे बाबा सिद्दीकी? मर्डर के पीछे कौन; बातें जो जानना जरूरी


लेकिन बाबा सिद्दीकी पर हमले की खबर मुंबई समेत पूरे देश में आग की तरह फैली. अजित पवार ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर लिखा -  'मैंने अपना एक अच्छा दोस्त और सहयोगी खो दिया है. AIMIM नेता वारिस पठान ने महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठाते हुए इसे दुग्भार्यपूर्ण घटना बताया. यह सरकार की पूरी तरह विफल है, वे अपने ही लोगों को सिक्योरिटी नहीं दे सकते. विपक्ष के लिए क्या सुरक्षा है?  


चुनावों का ऐलान होने से पहले बाबा सिद्दीकी का मर्डर या प्रॉपर्टी विवाद


महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा होनी है, उससे पहले एनसीपी के सीनियर लीडर और MLC बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. इस हत्‍या से सनसनी फैल गई है. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भी राज्य सरकार को घेरा. उन्होंने आरोप लगाया कि ये महाराष्ट्र सरकार के फैसलों का परिणाम है. मुंबई के पुलिस महकमें में रश्मि शुक्ला की असंवैधानिक पोस्टिंग कर सरकार ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए जो रणनीति बनाई है उसका नतीजा महाराष्ट्र की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी के बड़े नेता अबु आजमी ने कहा है कि ये राजनीतिक हत्या नहीं हो सकती.


बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले शूटर यूपी और हरियाणा के रहने वाले हैं. ऐसे में यूपी पुलिस की भी मामले पर नजर बनी हुई है.



कहां तक पहुंची जांच?


गृहमंत्रालय के सूत्रो के मुताबिक पुलिस बाबा सिद्दीकी के SRA प्रोजेक्ट से जुड़े मामले की जांच कर रही है. पुलिस को शक है की प्रॉपर्टी के विवाद के चलते हत्या की गई होगी साथ ही बिश्नोई गैंग के संभावित इन्वॉल्वमेंट पर भी पुलिस जांच कर रही है. पुलिस को शक है को सलमान ख़ान के करीबी होने के नाते भी ये हमला करवाया गया हो. बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सियासत से लेकर सिनेमा तक के लोग हैरान हैं. 


(इनपुट: अश्वनी पांडेय)


ये भी पढ़ें-  बिजली का बिल ही तो था... युवक ने क्यों कर ली आत्महत्या; हैरान कर देगा मामला