Bank Slips And Papers: जयपुर में बुधवार सुबह कूड़े के ढेर में करोड़ों रुपये की लेन-देन की पर्चियां और नोटों के बंडलों के रैपर मिले. बजाज नगर इलाके में कूड़े के ढेर पर इतने सारे रैपर और पर्चियां देखकर सुबह की सैर पर निकले लोग रुक गए और मामले की सूचना पुलिस को दी. इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा कि नोटों के बंडलों को ढकने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रैपर और लेनदेन की सैकड़ों पर्चियां शिक्षा परिसर के बाहर कूड़े के ढेर में पाई गई हैं. इससे पता चलता है कि बड़ी संख्या में नोट कहीं से आए और उनकी पर्चियां फाड़कर वहां फेंक दी गईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर पर्चियां फेंकी गईं, उसके पास एक मंत्री का घर है और मंत्री ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें नोटों की माला पहनने का शौक है, यानी उन्हें नोटों से बहुत प्यार है. उन्होंने अशोक गहलोत सरकार पर व्यापक भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार के एक के बाद एक नए उदाहरण देखने को मिल रहे हैं. कभी लॉकर सोना उगलता है, कभी लॉकर नोट उगलता है तो कभी बैंक की पर्चियां कूड़े के ढेर में मिलती हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यह दिखाता है कि कांग्रेस ने राजस्थान को कैसे लूटा है. 


बताया गया कि यह सब तब देखा गया जब कुछ लोगों को जयपुर के बजाज नगर एरिया में बुधवार सुबह कचरे के ढेर में करोड़ों रुपए के लेनदेन की पर्चियां और नोटों की गड्डियों के व्रैपर्स मिले. इतने सारे व्रैपर्स और पर्चियां देखकर मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग रुक गए. फिर लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कि तो कुछ पर्चियों पर बैंकों की मोहर लगी थी.


वहीं मंगलवार को शहर के गणेश प्लाजा में एक लॉकर से 1 करोड़ रुपये से अधिक नकद और 1 किलो सोना मिलाहै. इससे पहले योजना भवन में एक अलमारी से 2.5 करोड़ कैश और 1 किलो सोना मिला था. (एजेंसी)