बिहार में कोरोना पॉजिटिव पहले मरीज से 13 अन्य हुए संक्रमित, बढ़ सकती है यह संख्या
Advertisement

बिहार में कोरोना पॉजिटिव पहले मरीज से 13 अन्य हुए संक्रमित, बढ़ सकती है यह संख्या

बिहार में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. इस बीच, इस बात का खुलासा हुआ है कि बिहार में कोरोनावायरस से संक्रमित होने वाले पहले मरीज के संपर्क में आने से राज्य में 13 अन्य लोग संक्रमित हुए.

पहले मरीज के संपर्क में आने से राज्य में 13 अन्य लोग संक्रमित हुए.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: बिहार में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. इस बीच, इस बात का खुलासा हुआ है कि बिहार में कोरोनावायरस से संक्रमित होने वाले पहले मरीज के संपर्क में आने से राज्य में 13 अन्य लोग संक्रमित हुए. मुंगेर का रहने वाले इस मरीज की इलाज के दौरान मौत भी हो गई है. 

यह कतर से लौटा था. मुंगेर के रहने वाले इस मरीज की मौत पटना एम्स में इलाज के दौरान 22 मार्च को हुई थी और इसके अगले दिन यानी 23 मार्च को उसके कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इसके पहले वह पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था.

ऐसा कहा जा रहा है कि मुंगेर का रहने वाला बिहार का यह पहली मरीज 13 मार्च को कतर से लौटा था. बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि इस मरीज के संपर्क में आने से उसके दो परिजन सहित 13 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ. वहीं, इसकी संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है.

उल्लेखनीय है कि इस मरीज को जिस निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उस अस्पताल के तीन कर्मियों में भी वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. गौरतलब है कि बिहार में अब तक 29 लोगों के कोविड-19 से ग्रस्त पाए गए हैं. इसमें सबसे ज्यादा मुंगेर के सात लोग शामिल हैं.