बिहार: 2 हजार लोगों को स्क्रीनिंग के बाद भेजा गया घर, मुंबई से लौटे थे यात्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar658350

बिहार: 2 हजार लोगों को स्क्रीनिंग के बाद भेजा गया घर, मुंबई से लौटे थे यात्री

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने का प्रयास सरकार द्वारा लगातार किया जा रहा है. वहीं, लोगों से कम से कम बाहर निकलने की अपील भी की जा रही है. इस बीच, मुंबई के बांद्रा से करीबन दो हजार से ढाई हजार लोगों को लेकर 19039 अवध एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर पहुंची.

देर रात ट्रेन के मुजफ्फरपुर पहुंचते ही सभी यात्रियों की थर्मल कैमरे से स्कैनिंग की गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने का प्रयास सरकार द्वारा लगातार किया जा रहा है. वहीं, लोगों से कम से कम बाहर निकलने की अपील भी की जा रही है. इस बीच, मुंबई के बांद्रा से करीबन दो हजार से ढाई हजार लोगों को लेकर 19039 अवध एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर पहुंची.

वहीं, देर रात ट्रेन के मुजफ्फरपुर पहुंचते ही सभी यात्रियों की थर्मल कैमरे से स्कैनिंग की गई, जिसके बाद सभी यात्रियों को मुजफ्फरपुर स्टेशन से बाहर जाने दिया गया. जानकारी के मुताबिक, प्रशासन को पहले से ही यात्रियों के आने की सूचना थी, जिसके मद्देनजर पहले से ही पूरी तैयारी कर ली गई थी.

इधर, जिला प्रशासन द्वारा यात्रियों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए कुल 6 बसों का भी इंतजाम किया गया था. इससे पहले रविवार को बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार ने राज्य को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है.

इस दौरान आवश्यक चीजों को छोड़कर सभी पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही लोगों से ज्यादा से ज्यादा घरों में रहने की अपील की है और मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग करने को कहा है. बता दें कि डब्लूएचओ (WHO) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया है. इस बीमारी के कारण चीन, अमेरिका, इटली, भारत और ऑस्ट्रेलिया सहित विभिन्न देशों में कई हजार लोगों की जान जा चुकी है.