मुजफ्फरपुर: तेंदुआ के हमले में 4 जख्मी, गुस्साए ग्रामीणों ने पीटकर की हत्या

अनुमंडल दंडाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि तेंदुआ द्वारा घायल किए गए सभी लोगों को इलाज के लिए कटरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया है.

मुजफ्फरपुर: तेंदुआ के हमले में 4 जख्मी, गुस्साए ग्रामीणों ने पीटकर की हत्या
वन विभाग की टीम ने तेंदुआ के शव को अपने कब्जे में ले लिया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना अंतर्गत तेहवारा गांव में एक तेंदुआ द्वारा किए गए हमले में सोमवार की सुबह चार व्यक्ति को घायल कर देने से उग्र भीड ने उक्त तेंदुआ को मार गिराया .

अनुमंडल दंडाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि तेंदुआ द्वारा घायल किए गए सभी लोगों को इलाज के लिए कटरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि तेंदुआ के हमले से 4 लोगों के घायल हो जाने से उग्र भीड ने उक्त तेंदुआ को लाठी—डंडे से पीट पीटकर और नुकीले हथियार की मदद से मार गया.

शव का होगा पोस्टमार्टम
बिहार के प्रधान मुख्य वन संरक्षक डी के शुक्ला ने पडोसी देश नेपाल के जंगल से अथवा वाल्मीकिनगर से गंडक नदी के जरिए तेहवारा गांव में उक्त तेंदुआ के प्रवेश करने की संभावना जताते हुए कहा कि वन विभाग की टीम ने तेंदुआ के शव को अपने कब्जे में ले लिया है जिसका पोस्टमार्टम मुजफ्फरपुर स्थित पशु चिकित्सालय में कराया जाएगा.

प्राथमिकी हुई दर्ज
उन्होंने बताया कि इस संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.