झारखंड : लोहरदगा में प्रसाद खाने से 40 बच्चे बीमार, 2 की हालत नाजुक

सदर अस्पताल के डॉक्टर एसएस खालिद का कहना है कि 40 बच्चों को बीमार हालत में यहां लाया गा था, जिसमें से एक या दो की स्थिति नाजुक है. 

झारखंड : लोहरदगा में प्रसाद खाने से 40 बच्चे बीमार, 2 की हालत नाजुक
सरस्वती पूजा का प्रसाद खाने से 40 बच्च बीमार. (तस्वीर- ANI)

लोहरदगा : झारखंड के लोहरदगा के एक स्कूल में सरस्वती पूजा का प्रसाद खाने से 40 बच्चे बीमार पड़ गए. इनमें से दो की स्थिति नाजुक बनी हुई है. बीमार बच्चों को देखने के लिए देर रात जिला प्रशासन की टीम मैके पर पहुंची. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने स्कूल का निरीक्षण कर प्रसाद को सील कर दिया. वहीं, स्कूल प्रबंधक से पूछताछ के बाद शिक्षा विभाग की अनुमति के बिना संचालन का दोषी पाया.

जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन माहवार ने दोषियों के खिलाफ करवाई की बात कही है. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि प्रसाद खाने से बीमार हुए सभी बच्चे फिलहाल ठीक हैं. सभी बच्चों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

सदर अस्पताल के डॉक्टर एसएस खालिद का कहना है कि 40 बच्चों को बीमार हालत में यहां लाया गा था, जिसमें से एक या दो की स्थिति नाजुक है. उन्होंने इसे फूड पॉइजनिंग का मामला बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी बच्चों का इलाजा चल रहा है.

वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी का कहना है कि फूड सैम्पल ले लिया गया है, जिसके जांच के बाद पता चल सकेगा कि इसका असली वजह क्या है.