close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: गर्मी से अब तक बिहार में 48 लोगों की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

औरंगाबाद, गया और नवादा में खासकर भीषण गर्मी और लू से हुई मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. 

पटना: गर्मी से अब तक बिहार में 48 लोगों की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक
औरंगाबाद में लू लगने से 31, गया में 14, नवादा में 03 लोगों की मौत हो गई.

पटना: बिहार में भीषण गर्मी से हर तरफ लोग परेशान हैं. औरंगाबाद, गया और नवादा में खासकर भीषण गर्मी और लू से हुई मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. 

नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने संदेश में कहा कि सरकार गर्मी और लू से प्रभावित परिवारों के साथ, मुख्यमंत्री ने गर्मी और लू से बचाव के लिए जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया. 

 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए प्रभावित परिवारों को हर तरह की इलाज की सुविधा मुहैय्या कराने का निर्देश दिया है. गर्मी और लू से बीमार पड़े लोगों के शीघ्र ठीक होने की कामना की. आपको बता दें कि बिहार में लू लगने से अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है. औरंगाबाद में लू लगने से 31, गया में 14, नवादा में 03 लोगों की मौत हो गई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एईएस से बच्चों की मौत पर जताया दुख बीमारी से मरे बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख का मुआवजा देने का दिया निर्देश. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को बीमारी से बचाव के लिए हर संभव कदम उठाने का दिया निर्देश. एईएस से पीड़ित बच्चों के शीघ्र ठीक होने की कामना मुख्यमंत्री ने की.