रांची में हुए एक अनोखी शादी, सड़क दुर्घटना में घायल युवक ने ऐसे रचाई शादी

शादियां तो कई होती है लेकिन रांची के रातु में एक ऐसी शादी हुई है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल 16 दिसंबर को अनिल उरांव और शिवानी कुजूर की शादी की तारीख तय की गई थी. 

रांची में हुए एक अनोखी शादी, सड़क दुर्घटना में घायल युवक ने ऐसे रचाई शादी
14 दिसंबर को एक सड़क हादसे में दूल्हा अनिल उरांव घायल हो गया.

रांची: शादियां तो कई होती है लेकिन रांची के रातु में एक ऐसी शादी हुई है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल 16 दिसंबर को रांची के अनिल उरांव और शिवानी कुजूर की शादी की तारीख तय की गई थी. घर पर शादी को लेकर थी पूरी तैयारी हो गई थी लेकिन एक हादसे में दुल्हा जख्मी हो गया.

दरअसल रातू के रहने वाले अनिल उरांव की शादी मुड़मा की रहने वाली शिवानी कुजूर से तय हुई थी. शादी को लेकर घर में तैयारियां भी चल रही थी लेकिन 14 दिसंबर को एक सड़क हादसे में दूल्हा अनिल उरांव घायल हुआ और उसके जांघ की हड्डी टूट गई. इस घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया.

लोगों को लगा कि अब शादी नहीं होगी, लेकिन शादी अपने तय तारीख पर ही हुई. अनोखे तरीके से बारात निकला. अस्पताल से दूल्हा अनिल को एंबुलेंस से दुल्हन शिवानी के घर ले जाया गया और स्ट्रेचर पर सात फेरे भी हुए.

दूल्हा अनिल उरांव के इस फैसले से परिवार वालों को भी साहस मिला. अनिल की चाहत थी कि दुल्हन के घर जो तैयारियां शादी को लेकर हुई है वह बेकार ना जाए. इसी को सोच कर दूल्हा अनिल दुल्हन शिवानी के घर मुड़मा के लिए एंबुलेंस से बारात निकला.

जाहिर है एक और जहां समाज में बेटियां दहेज की भेंट चढ़ जाती हैं.वही अनिल और शिवानी की शादी लोगों के लिए एक मिसाल है. अस्पताल से बारात निकलता है और लड़की की मांग भर कर घर लाया जाता है. लिहाजा लोगों को भी इस अनोखी शादी से सीख लेने की जरूरत है.