कटिहार: मुस्लिम टीचर ने 'वंदे मातरम' कहने से किया इनकार, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

कटिहार: मुस्लिम टीचर ने 'वंदे मातरम' कहने से किया इनकार, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

यह वायरल वीडियो मनिहारी अनुमंडल के अब्दुल्लापुर प्राथमिक विद्यालय का है जहां प्रिंसिपल ने वंदे मातरम नहीं बोला तो हंगामा मच गया. 

कटिहार: वंदे मातरम और जन गण मण हर भारतीय की शान है जिसे गाने से हर किसी में देशभक्ति का जोश आ जाता है. लेकिन बिहार के कटिहार में इन दिनों स्कूल में ग्रामीण और शिक्षक के बीच हुए हंगामे का वीडियो वायरल हो रहा है. यह वायरल वीडियो मनिहारी अनुमंडल के अब्दुल्लापुर प्राथमिक विद्यालय का है जहां प्रभारी प्रिंसिपल ने 'वंदे मातरम' बोलने से इनकार करने पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया.  

हंगामा तब हुआ जब आए दिन सरकारी प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के बीच प्रार्थना या कोई कार्यक्रम जिसमें वंदे मातरम बोला जाता है, उसमें विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य अफजल हुसैन वंदे मातरम नहीं बोलते. 

इस मामले पर प्रभारी प्रिंसिपल अफजल हुसैन का कहा, 'मैंने झंडोत्तोलन किया जिसके बाद गांव वाले और सभी मिलकर वंदे मातरम बोले लेकिन मैं नहीं बोला. मेरे नहीं बोलने से सभी भड़क गए. अगर और वहां शिक्षक नहीं होते तो मेरा जान बचना भी मुश्किल था.'

प्रार्चाय ने कहा कि मुझे वंदे मातरम बोलने में परेशानी है क्योंकि हमलोग एक अल्लाह को मानते हैं. वंदे मातरम का अर्थ होता है वंदे यानि वंदना करना, मातरम भारत माता की. जब कि हमलोग यह नहीं मानते हैं इसको इसलिए नहीं बोलते हैं और संविधान में भी ऐसा नहीं है कि बोलना होगा.

प्राचार्य का कहना है कि जब ऐसा को नियम नहीं है तो गांव वालों द्वारा क्यों परेशान किया जा रहा है. मैं भारतीय नागरिक हूं और जय हिंद, सारे जहां से अच्छा बोलता हूं. वहीं, जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि इस मामले पर कार्रवाई की जा सकती है और मामले की पूरी जांच भी का जाएगी.

ये भी देखे

Trending news