close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: सीएम का DGP को आदेश, माफिया से सांठगांठ रखने वालों पुलिस अधिकारी पर हो कार्रवाई

पटना में डीजीपी, मुख्य सचिव की मौजूदगी में आला अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में नीतीश कुमार ने सख्त निर्देश दिया है कि हर हाल में कानून का पालन होना चाहिए. 

पटना: सीएम का DGP को आदेश, माफिया से सांठगांठ रखने वालों पुलिस अधिकारी पर हो कार्रवाई
सीएम ने हर हाल में अपराध पर लगाम लगाने के निर्देश दिए. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लॉ एंड ऑर्डर पर बीस दिनों में लगातार दूसरी बार बैठक की. उन्होंने पटना में डीजीपी, मुख्य सचिव की मौजूदगी में आला अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में नीतीश कुमार ने सख्त निर्देश दिया है कि हर हाल में कानून का पालन होना चाहिए. 

डीजीपी को निर्देश
नीतीश कुमार ने साथ बिहार के डीजीपी को निर्देश दिया है कि अपराध रोकन में नाकाम और माफियाओं से सांठगांठ रखने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई किया जाए. मुख्यमंत्री ने साथ ही स्टेशन डायरी को मजबूत करने की बात कही. 

हर थाने में हो लैंडलाइन
सीएम ने साथ ही डीजीपी को निर्देश दिया है कि हर थाने में लैंड लाइन फोन हो और महिला पुलिस कर्मियों के लिए शौचालय की व्यवस्था हर हाल में पूरी की जाए. साथ ही मुख्यमंत्री ने पुलिस गश्त बढ़ाने पर भी जोर दिया और साथ ही लंबित मामलों को स्पीडी ट्रायल कर निपटाने का भी आदेश दिया. 

अपराध पर लगे लगाम
नीतीश कुमार राज्य में लगातार बिगड़ रही लॉ एंड ऑर्डर को लेकर चिंतित दिखे. यह बैठक लगातार तीन घंटे से भी अधिक समय तक यह बैठक चली. बैठक में पिछली बैठक में लिए गए फैसलों की भी समीक्षा हुई. सीएम ने हर हाल में अपराध पर लगाम लगाने के निर्देश दिए.