झारखंड चुनाव: AJSU ने BJP चीफ के खिलाफ उतारा उम्मीदवार, गठबंधन में पड़ी दरार!

आजसू ने झारखंड बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा (Laxman Giluwa) के खिलाफ भी अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. 

झारखंड चुनाव: AJSU ने BJP चीफ के खिलाफ उतारा उम्मीदवार, गठबंधन में पड़ी दरार!
आजसू ने अपनी लिस्ट जारी करते हुए 12 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. (Screen grab)

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election) पुर्व भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आजसू के बीच दरार साफ पड़ती दिख रही है. सोमवार को ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) ने अपने 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में आजसू ने अपने तीन उम्मीदवार बीजेपी के खिलाफ उतारे हैं.

इस लिस्ट में सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि सुदेश महतो (Sudesh Mahto) के नेतृत्व वाली आजसू ने झारखंड बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा (Laxman Giluwa) के खिलाफ भी अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. 

वहीं, इस लिस्ट को लेकर आजसू प्रदेश प्रवक्ता देवधारन भगत ने कहा है कि ये पार्टी की पहली सूची है. इसके साथ ही पार्टी ने मांडू से निर्मल महतो उर्फ तिवारी महतो को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो सिल्ली से चुनाव लड़ेंगे.

इसके अलावा रामगढ़ से सुनीता चौधरी, लोहरदगा से नीरू शांति, हुसैनाबाद से शिवपूजन मेहता, गोमिया से लंबोदर महतो, बड़कागांव से रौशनलाल चौधरी तथा चंदनकियारी से उमाकांत रजक को उम्मीदवार बनाया गया है. 

इसके साथ ही जुगसलाई से रामचंद्र सहिस, सिमरिया से मनोज चंद्रा, चक्रधरपुर से रामलाल मुंडा तथा सिंदरी से सदानंद महतो को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

गौरतलब है कि आजसू ने बीजेपी के सामने 19 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग की है. अपनी मांग को लेकर आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी चीफ अमित शाह (Amit Shah) से भी राजधानी दिल्ली में देर रात मुलाकात की थी. हालांकि, बीजेपी की तरफ से इस मामले पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

वहीं, बीजेपी ने भी रविवार को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में बीजेपी ने 52 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास को पार्टी ने जमशेदपुर पूर्व से उम्मीदवार बनाया है.