झारखंड: अम्फान तूफान को लेकर अलर्ट जारी, 180 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा चक्रवात

चक्रवर्ती तूफान अम्फान को लेकर झारखंड मौसम विभाग ने भी एलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवर्ती तूफान तूफान अभी पश्चिम बंगाल के दिखा से 940 किलोमीटर दक्षिण में है और इसके सुपर साइक्लोन में तब्दील होने की आशंका जताई जा रही है.  

झारखंड: अम्फान तूफान को लेकर अलर्ट जारी, 180 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा चक्रवात
अम्फान को लेकर झारखंड मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: चक्रवर्ती तूफान अम्फान को लेकर झारखंड मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवर्ती तूफान तूफान अभी पश्चिम बंगाल के दिखा से 940 किलोमीटर दक्षिण में है और इसके सुपर साइक्लोन में तब्दील होने की आशंका जताई जा रही है.

चक्रवर्ती तूफान अम्फान  सुपर साइक्लोन में तब्दील हो सकता है. यह अंदेशा मौसम विभाग झारखंड के निदेशक ने लगाया है. निदेशक के मुताबिक तूफान उत्तर दिशा की तरफ काफी तेजी से बढ़ रहा है. चक्रवात पश्चिम बंगाल से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की इंटेसिटी से आगे बढ़ रहा है.

साथ ही उन्होंने बताया कि शाम तक चक्रवर्ती तूफान की इंटेंसिटी और बढ़ जाएगी और 20 तारीख की शाम यह सतह पर गिरेगा. 20 तारीख की शाम जब तूफान आएगी तो इसकी इंटेंसिटी भी ज्यादा होगी और 20 मई को राज्य के साउथ ईस्ट ओर नॉर्थ ईस्ट जिलों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है.

बहरहाल, चक्रवर्ती तूफान अम्फान एक बड़ी इंटेंसिटी के साथ आगे बढ़ रहा है और 20 तारीख को इस तूफान के असर दिखने की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है.