close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में 'लू' का तांडव, 22 जून तक बंद रहेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल

बिहार में सभी सरकारी और निजी स्कूल 22 जून तक बंद रहेंगे. प्रदेश में अब तक लू की वजह से 125 लोगों की मौत हो गई है.

बिहार में 'लू' का तांडव, 22 जून तक बंद रहेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल
बिहार में 22 जून तक स्कूल बंद रहेंगे. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः बिहार में भीषण गर्मी के बाद लू का तांडव जारी है. गर्मी की वजह से लोग काफी परेशान हैं. वहीं, बच्चों की सेहत को ध्यान में रखते हुए सरकार ने ऐलान किया है कि बिहार में सभी सरकारी और निजी स्कूल 22 जून तक बंद रहेंगे. बता दें कि लू की वजह से बिहार में 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

बिहार में तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच गया है. इस वजह से लोग लू की चपेट में आ रहे हैं. जिससे लगातार लोगों की जान जा रही है. इसके प्रकोप से अब तक 125 लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में सरकार ने कई निर्देश जारी किए हैं. जिसके तहत स्कूलों को 22 जून तक बंद रखने का निर्देश दिया है.

22 जून के बाद स्थिति अनुकूल होने पर स्कूल को खोला जाएगा. इसके साथ ही गया में प्रचंड गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी ने यहां धारा 144 लागू कर दिया है. जिसमें निर्देश दिया गया है कि सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक लोग घर में ही रहेंगे.  साथ ही सभी सरकारी और गैर सरकारी निर्माण कार्य पर 11 बजे से 4 बजे तक बंद करने का निर्देश दिया गया है.

11 से 4 के बीच में गया में आकस्मिक सेवा की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद रखने का भी निर्देश भी दिया गया है. साथ ही डीएम ने गया में 11 से 4 के बीच में खुले में किसी भी तरह का कार्यक्रम करने पर भी बैन लगा दिया गया है. गया में अब तक लू से 31 लोगों की जान जानें की खबर है.

इसके अलावा औरंगाबाद में भी भीषण गर्मी के बीच लू का कहर जारी है. यहां भी करीब 50 लोगों की मौत लू के चपेट में आने से हो गई है. वहीं, अन्य जिलों में कई लोगों की मौत हुई है.