झारखंड: धूमधाम से मनाया गया बसंत पंचमी का पर्व, स्कूल-कॉलेजों में छात्रों ने की मां सरस्वती की पूजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar632769

झारखंड: धूमधाम से मनाया गया बसंत पंचमी का पर्व, स्कूल-कॉलेजों में छात्रों ने की मां सरस्वती की पूजा

रांची के रिम्स (RIMS) परिसर में आयोजित सरस्वती पूजा में कांके के विधायक सामरी लाल भी पहुंचे.उन्होंने कहा कि मैं कामना करता हूं कि मां सरस्वती सभी को बुद्धि और विद्या दें.

धूमधाम से मनाया गया बसंत पंचमी का पर्व.

सौरभ शुक्ला, रांची: माघ महीने की शुक्ल पंचमी को बसंत पंचमी (Basant Panchami) का पर्व झारखंड के रांची में भी बड़े धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर घरों के साथ स्कूलों व कॉलेज में विद्या और बुद्धि की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की गई.

इस पर्व पर ऋतुओं के राजा बसंत के आगमन पर प्रकृति के सौंदर्य में अनुपम छटा का दर्शन होता है. पेड़ों के पुराने पत्ते झड़ जाते हैं और बसंत में उनमें नई कोपलें आने लगती हैं. बता दें कि बसंत पंचमी का त्योहार हिंदू धर्म में एक विशेष महत्व रखता है.

वहीं, रांची के रिम्स (RIMS) परिसर में आयोजित सरस्वती पूजा में कांके के विधायक सामरी लाल भी पहुंचे. इस मौके पर विधायक सामरी लाल ने कहा कि पिछले 45 वर्षों से मैं रिम्स के इस पूजा पंडाल में मां सरस्वती के दर्शन के लिए आता हूं. मैं कामना करता हूं कि मां सरस्वती सभी को बुद्धि और विद्या दें.

विधायक ने कहा कि मैं पूरे कांके विधानसभा क्षेत्र का विकास हो यही कामना मां सरस्वती से करता हूं. गौरतलब है कि बंसत पंचमी का पावन पर्व पूरे देश में गुरुवार को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में मां सरस्वी की पूजा की जा रही है.