बेगूसराय: बेगूसराय सदर अस्पताल के SNCU में भर्ती एक नवजात की चोरी हो गई. शनिवार रात साढ़े 10 बजे नवजात का जन्म हुआ था. अगले दिन रविवार शाम करीब 6 बजे एक महिला ने SNCU से बच्चे को उठाया और 60 हजार रुपए में बेच दिया. जब मां दूध पिलाने के लिए बच्चे को लेने SNCU में गई, तब बच्चे का पता नहीं चला. सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला कि एक महिला बच्चे को ले जाती हुई दिखाई दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने जांच के बाद बच्चे को 10 किमी दूर एक घर से बरामद किया. जिसे बच्चे को खरीदा था, उसी के घर नवजात मिला. पुलिस ने महिला और उसके चार साथियों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. बच्चे की हालत जन्म के बाद नाजुक थी. मुंगेर के रामनगर सूफियाबाद निवासी करण कुमार की पत्नी नंदनी अपने मायके बेगूसराय के लोहिया नगर में थी. शनिवार रात प्रसव पीड़ा के बाद वह बेगूसराय सदर अस्पताल पहुंची और वहां एक बेटे को जन्म दिया. बच्चे की गंभीर स्थिति के कारण उसे SNCU में भर्ती कराया गया. चोरी की सूचना मिलने के बाद सिविल सर्जन भी अस्पताल पहुंचे और नगर थाना को सूचित किया.


इसके अलावा पूछताछ में पता चला कि एक महिला ने दूध पिलाने के बहाने नंदनी के बच्चे को मांगा और दो अन्य महिलाओं के साथ अस्पताल से बाहर चली गई. सीसीटीवी फुटेज में भी महिला को अस्पताल से बाहर जाते हुए देखा जा सकता है. महिला ने बच्चे को भगवानपुर के एक निवासी को बेच दिया था. तीन घंटे बाद नगर थाना की पुलिस ने भगवानपुर से बच्चे को सुरक्षित बरामद कर लिया.


फिलहाल, बच्चे को ले जाने वाली महिला और अस्पताल के ड्यूटी पर तैनात गार्ड को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. नगर थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां सामने आई हैं और आगे की कार्रवाई जारी है.


ये भी पढ़िए- Budh Asta 2024: आप भी सोशल मीडिया पर करते है पोस्ट तो सावधान! वरना हो सकती है मुश्किल