बेगूसराय: Begusarai News: बिहार के बेगूसराय में एक नवविवाहिता महिला का संदिग्ध अवस्था में फंदे से लटका हुआ शव उसके घर से ही पुलिस ने बरामद किया है. वहीं महिला की लाश मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. मृतका के मायके वालों ने हत्या करने का आरोप लगाया है. घटना वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर गांव की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतका की पहचान जगदर वार्ड नंबर एक निवासी अजीत कुमार की 22 वर्षीय पत्नी ज्योति कुमारी के रूप में हुई है. इस घटना के संबंध में लड़की के परिजनों का कहना है कि ज्योति कुमारी के साथ ससुराल वालों के द्वारा दहेज के लिए लगातार टॉर्चर किया जाता था. उन्होंने बताया है कि ज्योति कुमारी को पहले बेरहमी पिटाई की गई. इसके बाद में हत्या कर शव को गले में फंदा लगाकर आत्महत्या का स्वरूप दिया गया है. 


यह भी पढ़ें- बिहार में दलित नेता के हाथ में होगी प्रशांत किशोर की पार्टी की बागडोर, बारी बारी से सभी वर्गों को सौंपेंगे नेतृत्व


उन्होंने बताया है कि अजीत कुमार के साथ पिछले 4 साल पहले ही शादी ज्योति कुमारी को बड़ी धूमधाम से की थी. शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसको टॉर्चर और मारपीट किया जाता था. जिस समय फंदे से लटका हुआ उसका शव मिला उस समय उसकी जीभ भी बाहर नहीं थी और शरीर पर कई जगह चोट का निशान भी देखा गया है. उन्होंने बताया है कि लगातार जब से शादी हुई है, तब से ही ससुराल वालों के द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ना और मारपीट करते रहता था. 


वहीं स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार घटना मंगलवार की देर शाम की बतायी जा रही है. घटना के वक्त घर पर परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था. सिर्फ मृतका की 2 साल की एक बच्ची थी. ज्योति कुमारी की 4 साल पहले अजीत से शादी हुई थी. उक्त महिला ने पंखे के सहारे गले में दुपट्टा से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. 


बताया जा रहा है कि मृतका का पति बाहर रहकर मजदूरी करता हैं. वहीं मृतका का सास भी पूर्व में निधन हो चुका है. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. ग्रामीणों ने खिड़की की तरफ झांका तो देखा उसका शव पंखे के सहारे दुपट्टा से लटका हुआ पड़ा है. इसी बीच किसी ने स्थानीय थाना को घटना की सूचना दे दी. इस घटना के बाद वीरपुर थाने के एसआई अनिल कुमार मिश्रा दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय अस्पताल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि महिला की मौत कैसे हुई है. आत्महत्या है या हत्या?
इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!