बिहार में दलित नेता के हाथ में होगी प्रशांत किशोर की पार्टी की बागडोर, बारी बारी से सभी वर्गों को सौंपेंगे नेतृत्व
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2455594

बिहार में दलित नेता के हाथ में होगी प्रशांत किशोर की पार्टी की बागडोर, बारी बारी से सभी वर्गों को सौंपेंगे नेतृत्व

Prashant Kishor Jan Suraj: प्रशांत किशोर की नई राजनीतिक पार्टी का बिहार प्रदेश का पहला अध्यक्ष दलित होगा. इसके बाद रोटेशन के आधार पर सभी वर्गों को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाएगी. प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकाल एक साल के लिए होगा. 

प्रशांत किशोर, संस्थापक जनसुराज (File Photo)

Prashant Kishor Jan Suraj: जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर की पार्टी का आज बुधवार, 2 अक्टूबर को ऐलान होने जा रहा है. जैसा कि प्रशांत किशोर ने खुद ही पहले जाहिर कर दिया है कि बिहार प्रदेश में उनकी पार्टी की बागडोर किसी दलित नेता के हाथ में होगी. उन्होंने यह भी ऐलान कर रखा है कि दलित के बाद बारी बारी से सभी वर्गों को प्रदेश का नेतृत्व दिया जाएगा. यह भी तय कर दिया गया है कि प्रदेश अध्यक्ष एक साल के लिए बनाए जाएंगे.

READ ALSO: पार्टी के ऐलान से पहले पीके ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, सरकार रहेगी या जाएगी?

प्रशांत किशोर ने कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष वहीं होगा, जिनको लेकर बिहार के सभी कार्यकर्ताओं की सहमति होगी. उनका दावा है कि अक्टूबर 2025 में वे सरकार बनाएंगे और नए बिहार के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे. आज महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्टूबर को जनसुराज की ओर से नए राजनीतिक दल का ऐलान किया जाएगा. इसके लिए एक करोड़ संस्थापक सदस्यों में से डेढ़ लाख संगठन के पदाधिकारियों में नए दल का ऐलान किया जाएगा. 

जनसुराज के साथ कर्पूरी ठाकुर की पोती डॉ. जागृति, पूर्व आईपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा, राजद के पूर्व विधान पार्षद रामबली चंद्रवंशी, मोनाजिर हसन आदि आ चुके हैं. 
जनसुराज की 7 सदस्यीय चुनाव समिति और 131 सदस्यीय संविधान समिति का भी ऐलान कर दिया गया.

READ ALSO: पीके आज लॉन्च करेंगे जन सुराज पार्टी, क्या होगा निशान, कौन होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष

प्रशांत किशोर ने यह भी ऐलान कर रखा है कि 2025 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसमें से 40 म​हिलाओं और 40 मुसलमानों को टिकट देने का भी उन्होंने ऐलान कर दिया है. उम्मीदवारी से जुड़े मामलों को देखने के लिए 21 नेताओं की एक कोर कमेटी बनाई जाएगी.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news