जनता दरबार में डिप्टी CM से बेल्ट्रॉन के कंप्यूटर ऑपरेटरों ने लगाई गुहार, पैनल से कराएं बहाली

उपमुख्यमंत्री ने तत्काल परिवहन आयुक्त से बात कर जनहित में संबंधित सड़क मार्ग पर आवश्यक बस सेवा शुरू करने के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए.

जनता दरबार में डिप्टी CM  से बेल्ट्रॉन के कंप्यूटर ऑपरेटरों ने लगाई गुहार, पैनल से कराएं बहाली
जनता दरबार में डिप्टी CM से बेल्ट्रॉन के कंप्यूटर ऑपरेटरों ने लगाई गुहार, पैनल से कराएं बहाली.

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार महादलितों के कल्याण एवं उनके हित रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. अधिकारी पूरी संवेदनशीलता के साथ वंचित वर्गों के कल्याण के लिए काम करें. बेल्ट्रॉन के सूचीबद्ध कंप्यूटर ऑपरेटरों ने पैनल से बहाली कराने की गुहार लगाई है. सैकड़ों फरियादियों ने उपमुख्यमंत्री से मिलकर अपनी समस्याएं बतायी.

प्रत्येक मंगलवार को 5, देशरत्न मार्ग में "जनता के दरबार में उपमुख्यमंत्री कार्यक्रम" का आयोजन किया जाता है. आज सैकड़ों की संख्या में विभिन्न जिलों से आए फरियादियों ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मिलकर अपनी समस्याएं बतायी. उपमुख्यमंत्री ने गंभीरता से उनकी फरियाद को सुनकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निपटारे के निर्देश दिए.

पटना के दनियावां से आए बलेश्वर प्रसाद बिंद ने बांकीपुर बस डिपो से फतुहा महारानी चौक होते हुए कुर्था मोसिमपुर, खुसरूपुर रेलवे स्टेशन, कोथवां, बिहारशरीफ भाया नगरनौसा सड़क रूट पर बसों के परिचालन की गुहार लगायी. बिंद ने बताया कि उक्त सड़क की लंबाई लगभग 83 किलोमीटर है एवं इस रूट पर समुचित रूप से बस सेवाओं के अभाव के कारण स्थानीय आम लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ता है. 

उपमुख्यमंत्री ने तत्काल परिवहन आयुक्त से बात कर जनहित में संबंधित सड़क मार्ग पर आवश्यक बस सेवा शुरू करने के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए.

विभिन्न जिलों से आए बेल्ट्रॉन के पैनल में सूचीबद्ध अखिलेश प्रसाद सिंह, आशुतोष, विकास कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में डाटा एंट्री ऑपरेटरों ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अंतर्गत कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति के लिए की जा रही प्रक्रिया में बेल्ट्रॉन के सूचीबद्ध ऑपरेटरों को नियुक्त करने का अनुरोध किया. 

इस संबंध में सूचीबद्ध पैनल के अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री को बताया कि 7311 अभ्यर्थी इस पैनल में मौजूद हैं, जो वर्षों से रोजगार के लिए प्रतीक्षारत हैं, जबकि राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा जिन कंप्यूटर ऑपरेटर की बहाली की जा रही है, उनकी संख्या 3738 है. बेल्ट्रॉन के पैनल से सूचीबद्ध अभ्यर्थियों में से राजस्व एवं भूमि सुधार में नियुक्ति होने से बरसों से प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों को रोजगार के साधन प्राप्त हो सकेंगे. 

उपमुख्यमंत्री ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव से बात कर इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

इसी प्रकार बिहार राज्य निर्यात निगम में अनुसेवक के पद पर समायोजन की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने का अनुरोध किया. पटना के सैदपुर परसा निवासी महादलित परिवार के भुनेश्वर चौधरी ने दबंग व्यक्तियों द्वारा उनकी जमीन पर जाली कागज बनाकर बेदखल करने के संबंध में न्याय दिलाने की गुहार लगाई है.

उपमुख्यमंत्री ने तत्काल पटना के जिलाधिकारी से बात कर महादलित परिवार के लोगों को मदद करने का निर्देश दिया. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार महादलितों के कल्याण एवं उनकी हित रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. अधिकारी पूरी संवेदनशीलता के साथ वंचित वर्गों के कल्याण के लिए काम करें.