भागलपुर:Bihar BSEB Inter Exam 2023: बिहार में 1 फरवरी से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट परीक्षा जारी है. इस बार राज्य के 13 लाख से अधिक विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं.  इंटरमीडिएट परीक्षा में आम विद्यार्थियों के साथ साथ कई सजावार और विचारधीन बंदी भी परीक्षा दे रहे हैं. विभाग द्वारा ऐसे विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है. भागलपुर के विशेष केंद्रीय कारा(कैंप जेल) में बंद एक विचारधीन कैदी भी इस परीक्षा में शामिल हो रहा है. पिछले तीन दिनों से बंदी जेल से निकल कर परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र आता है और फिर परीक्षा खत्म होने के बाद वो पुन: विशेष केंद्रीय कारा वापस चला जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गार्ड के साथ परीक्षा देने जाता है अमित


इस दौरान परीक्षार्थी के साथ एक गार्ड भी रहता है. बता दें कि परीक्षार्थी बंदी को कोर्ट के निर्देश के बाद जेल प्रबंधन की ओर से परीक्षा केंद्र भेजने के लिए गार्ड की प्रतिनियुक्ति को लेकर एसएसपी कार्यालय को एक पत्र भी लिखा गया था. जिसके बाद भेजे गए पत्र के आलोक में भागपलुर एसएसपी कार्यालय की ओर एक गार्ड की व्यवस्था की गई. बता दें कि धोखाधड़ी के मामले में पिछले कुछ महीने से जेल में बंद विचारधीन कैदी अमित कुमार ने इंटर परीक्षा का फॉर्म भरा था. अमित कुमार सुल्तानगंज के फतेहपुर का रहने वाला है.


धोखाधड़ी के केस में बंद


पुलिस ने धोखाधड़ी के केस में अमित कुमार को जेल भेज दिया. जिसके बाद जेल में ही अमित को एडमिट कार्ड प्राप्त हुआ. जिसके बाद उसने कोर्ट को पत्र लिखकर परीक्षा में शामिल होने का आग्रह किया. कोर्ट ने अमित के आवेदन पर संज्ञान लेते हुए जेल प्रबंधन को परीक्षा दिलाने की मंजूरी दे दी. जिसके बाद जेल प्रबंधन ने एसएसपी कार्यालय से आग्रह करके अमित को परीक्षा दिलाने के लिए गार्ड की मांग की. मिली जानकारी के अनुसार अमित हर दिन पुलिस की निगरानी में मुंगेर जाकर परीक्षा देता है.  


ये भी पढ़ें- Dipa Karmakar Ban: दीपा करमाकर पर लगा 21 महीनों प्रतिबंध, जानें टेस्टिंग एजेंसी ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला