जमुई: यूं तो बिहार में अभी महागठबंधन की सरकार है और यहां सबसे बड़े दल के तौर पर सरकार में राजद की हिस्सेदारी है. राजद के पास सबसे ज्यादा विधायक हैं. वहीं राजद और जदयू के नेताओं के बीच इन दिनों बयानी जंग जारी है लेकिन फिर भी सरकार चल रही हैं. ऐसे में राजद की तरफ से इस बात की कोशिश की जा रही है कि तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया जाए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सब के बीच पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और राजद नेता उदय नारायण चौधरी सिमुलतला पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा कि बिहार में जब हमारी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी तो सिमुलतला को प्रखंड और पर्यटक स्थल का दर्जा  मिलेगा. अभी लंगड़ी सरकार है बहुमत में आने के बाद यह वादा पूरा होगा. 


उन्होंने जमुई में कहा कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव वादा पूरा करने वाले नेता हैं, अभी लंगड़ी सरकार हैं, फूल फ्लेज में जब बिहार में हमारी सरकार होगी, हमारे नेता अपना कमिटमेंट सिमुलतला को प्रखंड और पर्यटक स्थल का दर्जा दिलाने का अवश्य पूरा करेंगे. उदय नारायण चौधरी ने सिमुलतला के अन्या रिसॉर्ट में क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधियों के साथ अनौपचारिक बैठक के दौरान ये बातें कही. 


उदय नारायण चौधरी ने उपस्थित लोगों से बारी-बारी से क्षेत्र की समस्या को सुना और समाधान के लिए मौके से ही संबंधित मंत्री और अधिकारी को फोन पर बात किया. इसी कड़ी में शिक्षा मंत्री प्रो.चंद्रशेखर से बात कर सिमुलतला आने का आमंत्रण स्थानीय लोगों के माध्यम से दिया. प्रो.चंद्रशेखर ने आश्वस्त किया की 10 फरवरी से 20 फरवरी के बीच सिमुलतला आऊंगा. 


लघु सिंचाई के इंजीनियर जमुई को भी फोन पर सिमुलतला, नारगंजो क्षेत्र का दौरा कर जल प्रबंधन में कार्य करने की बात उदय नारायण ने कही. उन्होंने जमकर सिमुलतला की प्राकृति सौंदर्यता की तारीफ करते हुए लोगों से जानकारी लिया की कौन-कौन से महापुरुष और सैलानी परिवार का बंगला यहां है. एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर हमारे नेता का आदेश हुआ तो हम कोई कंठी माला लेकर बैठे तो हैं नहीं. आदेश का अक्षरशः पालन होगा. उन्होंने बताया की पूर्व पार्षद श्रीकांत यादव के बुलावे पर यहां आया हूं. क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर क्षेत्र की समस्याओं से रू-ब-रू हो रहा हूं. जनप्रतिनिधियों ने सिमुलतला रेलवे स्टेशन में एक्सप्रेस ट्रेन ठहराव दिलाने की भी बात कही. 


ये भी पढ़ें- Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने आदिवासी समाज को सराहा तो झारखंड में इस पर शुरू हो गई राजनीति