कैमूर : भाजपा के वरिष्ठ नेता आर.के सिन्हा बुधवार को कैमूर स्थित पूर्व सांसद लालमुनि चौबे के जयंती समारोह में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि देश में पहली बार पूरी तरह महंगाई कंट्रोल कर लिया गया है. एनडीए के खिलाफ अगर विपक्ष नाम बदलकर चुनाव लड़ रहा है तो उसका चुनाव में कोई फायदा नहीं होगा. 1952 से एक देश एक चुनाव होते आया है, कांग्रेस उसे बिगाड़ दिया था जिसे आज सही किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आर के सिन्हा ने कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि 60 साल में महंगाई पर पूरा नियंत्रण कर लिया गया है. एक देश एक चुनाव आज नहीं हो रहा है आजादी के समय से ही एक देश एक चुनाव चुनाव होता रहा है. पहली बार यह 52 में हुआ, उसके बाद 57 में हुआ ,फिर 62 में हुआ, और 67 में भी हुआ था. कांग्रेस सरकार को हरा-हरा कर जगह-जगह राज्यों में सरकारे बनी गैर कांग्रेसी तो 67 से 77 के बीच में 39 बार राष्ट्रपति शासन लागू करके इन सरकारों को तोड़ा इन्होंने. राष्ट्रपति शासन लगाया अलग-अलग तारीखों के बीच चुनाव हुए, व्यवस्था बिगाड़ने वाले यह लोग खुद हैं, हम व्यवस्था को सही करने में लगे हुए हैं.


एक देश एक चुनाव होने से सभी लोगों की बचत होगी. चुनाव होना जरूरी है जहां भी चुनाव होता है वहां विकास के सारे कार्य रुक जाते हैं. विपछ के सारे चोर लोग एक साथ जुड़े हैं. विकास की बात ये लोग कहां से कर सकते हैं. चुनाव होना जरूरी है लेकिन चुनाव के दौरान विकास के सारे कार्य रुक जाते हैं, जो चोर लोग हैं उसी हिसाब से सोचेंगे. विकास की बात थोड़े ही सोचेंगे, वह सोचेंगे कि हम पैसा लूट ले लेकिन सरकारी होने नहीं देगी. जनता भी एक देश एक चुनाव के लिए तैयार है संविधान में भी यही लिखा गया है और यही शुरू से ही होता गया है जिसने गलत किया है. उसको हम सुधर रहे हैं जो आगामी लोकसभा चुनाव है. उसमें विपक्षी एक सीट भी बिहार में नहीं जीत पाएगी.


इनपुट-  मुकुल जायसवाल


ये भी पढ़िए-  Asia Cup 2023, IND Vs PAK: इंडिया पाकिस्तान मैच में सीमा हैदर ने इस टीम को दिया अपना समर्थन, बताया किस खिलाड़ी की है दीवानी